लुधियाना के चौड़ा बाजार में 10 दुकानें निगम ने की सील, शटर पर चिपकाए नोटिस

लुधियाना नगर निगम जोन ए की बिल्डिंग ब्रांच ने शहर के मशहूर चौड़ा बाजार में बिना सीएलयू चार्जेस जमा करवाए बन रही 10 दुकानें सील कर दी। निगम ने दुकानों के शटर पर नोटिस भी चिपकाकर लिख दिया है कि यह दुकान बिना सीएलयू जमा करवाए बनाई गई हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 05:06 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 05:06 PM (IST)
लुधियाना के चौड़ा बाजार में 10 दुकानें निगम ने की सील, शटर पर चिपकाए नोटिस
लुधियाना के चौड़ा बाजार में दुकानों को सील करते निगन कर्मचारी।

लुधियाना, जेएनएन। रिकवरी में फिसड्डी होने पर नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने दो दिन पहले ही अलग अलग ब्रांच के अफसरों की क्लास लगाई। कमिश्नर की सख्ती का असर सोमवार को ही दिखने लगा। निगम की बिल्डिंग ब्रांच ने सोमवार सुबह से ही शहर में सीलिंग शुरू कर दी।

नगर निगम जोन ए की बिल्डिंग ब्रांच ने चौड़ा बाजार में बिना चैंज आफ लैंड यूज (सीएलयू) चार्जेस जमा करवाए बन रही 10 दुकानें सील कर दी। यही नहीं निगम ने दुकानों के शटर पर नोटिस भी चिपका लिए हैं और उन पर लिख दिया है कि यह दुकान बिना सीएलयू जमा करवाए बनाई गई हैं। इसलिए निगम ने इन्हें सील कर दिया।

नोटिस के बाद भी दुकानदारों ने नहीं किया सीएलयू 

नगर निगम बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों का कहना है कि चौड़ा बाजार में कुछ दुकानों का निर्माण बिना सीएलयू के किया गया है। इस संबंध में दुकानदारों को पहले भी नोटिस जारी किए गए थे लेकिन उन्होंने नोटिस के बाद भी सीएलयू भी नहीं किया है। जिसकी वजह से दुकानों को सील कर दिया गया है। निगम अफसरों का कहना है कि सुबह दुकानें बंद होती हैं, इसलिए सील करने में आसानी रहती है। दिन में दुकान का शटर बंद करवाकर सीलिंग करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

दरअसल नगर निगम कमिश्नर ने शनिवार को बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों के रिकवरी में फिसड्डी रहने पर जमकर क्लास लगाई थी। कमिश्नर ने साफ कर दिया था कि जिन्हें पहले नोटिस दिए गए हैं या फिर चालान किए गए हैं, उनसे रिकवरी की जाए।

chat bot
आपका साथी