लुधियाना नगर निगम ने स्थायी कब्जाधारकाें पर दिखाई मेहरबानी, अब तक नहीं भेजा नोटिस

शुक्रवार को दौरे के दौरान जैनपुर में बुड्ढा दरिया में काला पानी देखकर जस्टिस जसबीर सिंह ने निगम कमिश्नर को धमकी भरे लहजे में कहा कि बुड्ढा दरिया की सेहत सुधार लो अन्यथा तीन करोड़ रुपये की मासिक पैनल्टी रोक कर बैठा हूं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 09:50 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 09:50 AM (IST)
लुधियाना नगर निगम ने स्थायी कब्जाधारकाें पर दिखाई मेहरबानी, अब तक नहीं भेजा नोटिस
शहर में हुए अवैध कब्जाें काे लेकर नगर निगम गंभीर नहीं दिख रहा। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। शहर में हुए अवैध कब्जाें काे लेकर नगर निगम गंभीर नहीं दिख रहा है। बुड्ढा दरिया के किनारे जो 550 स्थायी कब्जे हैं उन्हें हटाना निगम के लिए आसान नहीं होगा। इन कब्जों में कुछ इंडस्ट्रीयल और कामर्शियल कब्जे भी हैं।

जानकारी के अनुसार कुछ जगह दरिया के किनारे फैक्ट्रियां भी लग चुकी हैं। कुछ धार्मिक स्थल भी हैं जिनकी निशानदेही निगम करीब चार माह पहले कर चुका है। निगम ने अस्थायी कब्जे हटाने की योजना बना ली, लेकिन स्थायी कब्जाधारियों को अभी तक नोटिस भी जारी नहीं किया गया।

काला पानी देखकर भी लगाई थी फटकार
शुक्रवार को दौरे के दौरान जैनपुर में बुड्ढा दरिया में काला पानी देखकर जस्टिस जसबीर सिंह ने निगम कमिश्नर को धमकी भरे लहजे में कहा कि बुड्ढा दरिया की सेहत सुधार लो, अन्यथा तीन करोड़ रुपये की मासिक पैनल्टी रोक कर बैठा हूं। अगर हालात नहीं सुधरे तो पैनल्टी लगनी शुरू हो जाएगी।

 गाैरतलब है कि नगर निगम ने बुड्ढा दरिया के सुंदरीकरण का प्रोजेक्ट तैयार कर 13 करोड़ रुपये का टैंडर भी जारी कर दिया और जल्द ही वर्क आर्डर भी जारी कर काम शुरू कर दिया जाएगा। लेकिन अभी तक बुड्ढा दरिया के किनारे से अवैध कब्जे नहीं हटाए गए हैं।

कई चौकों पर सिग्नल खराब

शहर में हुए अवैध कब्जाें के कारण कई चौकों पर सिग्नल खराब हैं और रोड मार्किंग नहीं है। हादसे न हों इसके लिए हमने नगर निगम को लिखकर भेजा है कि शहर के चौकों के  ट्रैफिक सिग्नल अपग्रेड किए जाएं और सड़कों पर रोड मार्किंग जरूर की जाए। सर्दियों में धुंध के दौरान रोड मार्किंग बेहद जरूरी हो जाती है। चौकों पर जेब्ररा क्राङ्क्षसग के लिए भी लिखा गया है। -सुखपाल सिंह बराड़, डीसीपी ट्रैफिक लुधियाना

chat bot
आपका साथी