polythene Ban In Ludhiana: पालीथिन की ब्रिकी व इस्तेमाल को रोकने के लिए नगर निगम ने बनाई टीम, जानिए वजह

polythene Banशहर में बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव हो गया था। कई इलाकों में पानी की निकासी के लिए बनाई जालियों में पालीथिन के लिफाफे फंसे होने से यह स्थिति बनी थी। इसके बाद मेयर ने एक अगस्त से सिंगल यूज पालीथिन की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:54 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:54 AM (IST)
polythene Ban In Ludhiana: पालीथिन की ब्रिकी व इस्तेमाल को रोकने के लिए नगर निगम ने बनाई टीम, जानिए वजह
लुधियाना में एक अगस्त से सिंगल यूज पालीथिन की बिक्री व इस्तेमाल पर रोक। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। polythene Ban In Ludhiana: शहर में एक अगस्त से सिंगल यूज पालीथिन की बिक्री व इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए नगर निगम ने टीम का गठन किया है। यह टीम जांच के बाद प्रतिबंध को तोड़ने वालों पर कानूनी कार्रवाई करेगी। निगम आयुक्त प्रदीप सभ्रवाल ने शुक्रवार को टीम में शामिल अधिकारियों व मुलाजिमों की सूची जारी कर दी है।

टीम में सचिव जसदेव सिंह सेखों होंगे। उनके अलावा चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर अश्वनी सहोता, निरीक्षक राजीव जैन, जसप्रीत सिंह, पवन शर्मा, रवि शर्मा, सतिंदर जीत सिंह, गुरचरण सिंह, दर्शन सिंह, अजय कुमार, हरविंदर कुमार, लखवीर सिंह, संजीव कुमार को भी शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें-CBSE Class 12 Result 2021: लुधियाना की ईशरूप कौर 99.8 % अंकाें के साथ पंजाब टाॅपर

  बारिश के बाद सड़कों पर हो जाता है जलभराव

गौरतलब है कि पिछले दिनों शहर में बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव हो गया था। कई इलाकों में पानी की निकासी के लिए बनाई जालियों में पालीथिन के लिफाफे फंसे होने से यह स्थिति बनी थी। इसके बाद मेयर ने एलान किया था कि एक अगस्त से शहर में सिंगल यूज पालीथिन की बिक्री व इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Air Ticket prices Hike: पंजाब से कनाड़ा का सफर महंगा, हवाई टिकटों के दाम चार गुणा बढ़े; जानें कारण

शहर के 400 निर्माता और 800 ट्रेडरों पर संकट

इस फैसले से शहर के 400 निर्माता और 800 ट्रेडरों पर संकट मंडराने लगेगा। उद्यमियों का कहना है कि केंद्र सरकार ने 50 माइक्रोन से ऊपर वाले प्लास्टिक के इस्तेमाल की इजाजत दी है, लेकिन पंजाब में ऐसी कोई छूट नहीं है। राज्य सरकार को भी केंद्र की तर्ज पर छूट देनी चाहिए। इसके अलावा उद्योगों व आम लोगों को पालीथिन के लिफाफे का विकल्प देना चाहिए।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के बड़े कारोबारी की बहू आधी रात काे प्रेमी संग मना रही थी रंगरलियां; परिवार ने रंगे हाथ पकड़ की दाेनाें की धुनाई

chat bot
आपका साथी