विवादित टिप्पणी मामलाः पंजाब अनुसूचित जाति आयोग के समक्ष 21 जून को पेश होंगे सांसद रवनीत बिट्टू

पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग ने एक मामले के संंबंध में लुधियाना के कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को तलब किया है। आयोग के अनुसार लोकसभा सदस्य रवनीत सिंह बिट्टू 21 जून को सुबह 11ः30 बजे आयोग के समक्ष निजी तौर पर पेश होंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:34 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:34 PM (IST)
विवादित टिप्पणी मामलाः पंजाब अनुसूचित जाति आयोग के समक्ष 21 जून को पेश होंगे सांसद रवनीत बिट्टू
लुधियाना के सांसद रवनीत बिट्टू की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर कथित तौर पर पवित्र सीटें बसपा को दिए जाने का बयान देने के मामले में लुधियाना के सांसद रवनीत बिट्टू 21 जून को  पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग के समक्ष प्रस्तुत होंगे।

आयोग के अनुसार लोकसभा सदस्य रवनीत सिंह बिट्टू  21 जून को सुबह 11ः30 बजे आयोग के समक्ष निजी तौर पर पेश होंगे। अनुसूचित जाति आयोग की चेयरपर्सन तेजिंदर कौर ने बताया कि रवनीत सिंह बिट्टू ने आयोग से अनुरोध किया गया था कि उनको 22 जून को पहले से ही निश्चित एक अनिवार्य कार्य है। इसलिए उन्हें 22 जून को सुबह 11ः30 बजे के बजाय 21 जून को सुबह 11ः30 बजे पेश होने की इजाज़त दी जाए। तेजिन्दर कौर ने बताया कि रवनीत सिंह बिट्टू के अनुरोध को स्वीकार करते हुए आयोग ने उन्हें 21 जून को आयोग के समक्ष पेश होने की इजाज़त दे दी है।

बता दें कि अकाली दल -बसपा में सीटों के बंटवारे के बाद बिट्टू ने बयान दिया था कि अकाली दल ने आनंदपुर साहिब और चमकौर साहिब की पवित्र सीटें बसपा को दे दी हैं। इस टिप्पणी के बाद बिट्टू राजनीतिक रूप से घिर गए थे। मामले पर वह अब आयोग के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे। 

शिअद विधायक पवन कुमार टीनू की शिकायत पर आयोग ने की कार्रवाई

आयोग ने यह कार्यवाही शिअद के विधायक पवन टीनू द्वारा की गई शिकायत के आधार पर की है। टीनू ने आयोग को एक ऐतराज योग्य वायरल वीडियो और अखबारों में प्रकाशित खबरों की प्रतियां राज्य अनुसूचित जाति आयोग को दी थी।

chat bot
आपका साथी