पानी काे लेकर गर्माने लगी सियासत, लुधियाना के विधायक बैंस बाेले-पंजाब के पानी की रक्षा के लिए लिप संघर्षरत

Punjab Assembly Election 2022 बैंस ने रविवार काे पानी की समस्या के समाधान के लिए मनजीत नगर में बाबा जीवन सिंह पार्क में ट्यूबवैल का उद्घाटन किया। आराेप लगाया कि पंजाब सरकार पानी का मुद्दा सुलझाने में नाकाम साबित रही है।

Vipin KumarMon, 06 Dec 2021 09:35 AM (IST)
लुधियाना के आत्मनगर से विधायक सिमरजीत बैंस। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Assembly Election 2022: पंजाब में अगले साल हाेने वाले विधानसभा चुनाव में पानी भी इस बार मुद्दा बन सकता है। राज्य में पानी काे लेकर सियासत नई बात नहीं हैं। पंजाब और हरियाणा में पिछले कई सालाें से जल विवाद चल रहा है। इसकाे अब राजनीतिक दल भी भुनाने में जुट गए हैं। लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान एवं हलका आत्मनगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने पानी के मुद्दे पर तेवर तल्ख कर लिए हैं। रविवार काे वार्ड नंबर 47 में लोगों को आ रही पानी की समस्या के समाधान के लिए बैंस ने मनजीत नगर में बाबा जीवन सिंह पार्क में ट्यूबवैल का उद्घाटन किया। उन्हाेंने आराेप लगाया कि पंजाब सरकार पानी का मुद्दा सुलझाने में नाकाम साबित रही है। बैंस पहले भी पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते रहे हैं। बैंस का मानना है कि पंजाब के नेता पानी के मुद्दे पर सियासत ही करते हैं।

यह भी पढ़ें-कोविड वैक्सीन लगाने पर मिल सकता है फ्रिज, टीवी या फोन, फाजिल्का जिला प्रशासन ने बनाई विशेष योजना

पानी प्राकृतिक का दिया अनमोल तोहफा

इस दाैरान बैंस ने कहा कि पानी प्राकृतिक का दिया अनमोल तोहफा है। आजादी के बाद से पंजाब का पानी दूसरे राज्यों को मुफ्त में जा रहा है। लोक इंसाफ पार्टी ने इस पानी की रक्षा के लिए संघर्ष किया है यदि दूसरे राज्य पानी की कीमत नहीं देते तो उनको पानी की सप्लाई ठप कर देनी चाहिए। तब सूबे के लोगों को ट्यूबवेल लगा कर जमीनी पानी निकालने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा पानी का उपयोग संयम से करना चाहिए। इस अवसर पर नीरज गोरा, राजवीर सिंह, सतपाल काला, गोगी शर्मा, दर्शन सिंह व रमेश कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-Hit and Run: लुधियाना में तेज रफ्तार का कहर, कार सवार ने राहगीर को कुचल 3 वाहनाें को मारी टक्कर

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.