नहीं बैठा तालमेल, बंद में रहा घालमेल

जासं, लुधियाना : पेट्रोल और डीजल के दाम पर भारत बंद को लेकर शहर में मिला जुला असर दिखा। कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हाथ जोड़ बाजार बंद करवाने शुरुआत की, लेकिन पूरी तरह से कामयाब नहीं हो पाए। इस दौरान कई मेन बाजार की दुकानें बंद रहीं। सोमवार सुबह सांसद रवनीत सिंह बिंट्टू, कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, मेयर बलकार सिंह संधू और जिला प्रधान गुरप्रीत गोगी रिक्शा से घंटाघर पहुंचे। बंद का आगाज करते हुए सभी ने घंटाघर में मोदी सरकार का पुतला जलाया। कांग्रेसियों के आग्रह पर बाजार व मार्केट के कुछ व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दी, लेकिन अधिकतर खुली रहीं। बाजार बंद करवाने को लेकर कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं में तालमेल की भी कमी नजर आई, जिस कारण बंद को लेकर कांग्रेस असर नहीं दिखा पाई। वहीं, विधानसभा सेंट्रल में सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा और यूथ कांग्रेसी नेता माणिक डावर ने सीएमसी चौक के नजदीक मोदी सरकार का पुतला जलाया। उधर, विधानसभा पूर्वी में विधायक संजय तलवाड़ ने कांग्रेसी पार्षदों के साथ मिलकर समराला चौक के नजदीक चूल्हा जलाकर महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया। वहीं, यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान राजीव राजा की अगुवाई में प्रीत पैलेस के नजदीक मोदी सरकार की शव यात्रा निकाली गई। उसके बाद पुतले को जला दिया गया। इस दौरान पुलिस ने शहर में बंद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए थे। सभी चौक पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था और प्रदर्शनकारियों के साथ भी पुलिस पार्टी मौजूद रही।

कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों और दुकानदारों में हुई मामूली बहस

शांतिपूर्वक बंद करवाने को लेकर सभी कांग्रेसी बाजार व मार्केट में गए। इस दौरान हाथ जोड़कर कांग्रेसियों ने दुकानें बंद करवाने की कोशिश की, लेकिन कुछ ने बंद करने को लेकर बहस करनी शुरू कर दी। इस बीच प्रदर्शनकारियों व दुकानदारों में जमकर बहस भी हुई। एक दुकानदार ने गुस्से में आकर प्रदर्शनकारी को कुर्सी मार दी। इस दौरान पुलिस ने मामले को शांत किया। यह मार्केट बंद रहीं

घुमार मंडी

चौड़ा बाजार

हैबोवाल

गिल रोड

भारत नगर चौक मार्केट

जवाहर नगर कैंप

शिंगार सिनेमा रोड

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.