लुधियाना के प्रेम नगर में सीवरेज लाइन बिछाने का काम शुरु, नगर निगम खर्चेगा 37 लाख

लुधियाना के ढंडारी खुर्द में पड़ते प्रेम नगर में 37 लाख से सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य आरंभ कर दिया गया है। इलाका पार्षद परमजीत सिंह टोना गरचा ने गणतंत्र दिवस का अवसर पर सीवर लाइन बिछाने का उद्घाटन किया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 04:32 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 04:32 PM (IST)
लुधियाना के प्रेम नगर में सीवरेज लाइन बिछाने का काम शुरु, नगर निगम खर्चेगा 37 लाख
सीवरेज लाइन बिछाने का उद्घाटन करते पार्षद परमजीत सिंह टोना।

लुधियाना, जेएनएन। नगर निगम की ओर से ढंडारी खुर्द के प्रेम नगर में 37 लाख से सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य आरंभ कर दिया गया है। प्रेम नगर में एएस केवल दफ्तर के सामने मेन सड़क वाले गली में पिछले आठ साल से सीवरेज का गंदा पानी सड़कों पर जमा हो रहा था। इलाका पार्षद परमजीत सिंह टोना गरचा ने गणतंत्र दिवस का अवसर पर नगर निगम के एसडीओ कमल कुमार व इलाके के लोगो के साथ मिलकर सीवरेज लाइन बिछाने का उद्घाटन किया।

पार्षद टोना गरचा ने बताया कि इस सीवरेज लाइन का 37 लाख रुपए से नवीनकरण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन लाइनों में 16 इंच का प्रस्ताव था। नगर निगम के एसडीओ जब मौके पर पहुंचे। उन्होंने सीवरेज लाइन चेक करवाई, तो पता चला कि इन लाइनों में पहले से ही 12 इंची की बिछाई गई है। अब यह प्रोजेक्ट 12 इंची पाइप डालकर पूरा करवाया जाएगा।

इलाका पार्षद ने बताया कि यह सीवरेज लाइन डेमेज होने की वजह से जगदीश कालोंनी, ईश्वर कालोनी, विशाखा कालोनी व प्रेम नगर के अन्य इलाकों में सीवरेज का पानी भर जाता था। नगर निगम की टीमें कई बार मशीन से सफाई कर चुके हैं, लेकिन कुछ समय बाद ही सीवरेज फिर से ओवरफ्लो होने शुरु हो जाते थे। अगर बरसात होती, तो सारा पानी जमा होकर लोगो के घरों में घुसना शुरू हो जाता था। लेकिन अब इस समस्या से लोगों को 20 दिनों तक निजात मिलने वाली है। मौके पर पूर्व ब्लाक एजूकेशन अफसर शेर सिंह, डाक्टर हैप्पी, मिश्रा शिशु विद्या मंदिर स्कूल के एमडी रामकरण मिश्रा, गूरी गरचा, अभी मिश्रा, मनोज शर्मा, अविनाश चंद पांडेय, राम सिंह, सूर्य प्रकाश उपाध्याय, अवधेश यादव, डाक्टर अतुल कुमार, डाक्टर नवनीत मिश्रा, अजय सिंह ने इलाका पार्षद को इस सीवर लाइन नवीनकरण करवाने के लिये धन्यवाद दिया। 

chat bot
आपका साथी