लुधियाना में पानी-सीवरेज बिलों की वसूली निजी हाथों में देने से पहले रिकार्ड दरूस्त करे निगम : कांग्रेस

पानी व सीवरेज बिलों की वसूली प्राइवेट हाथों में देने का मामला गरमाता नजर आ रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व पार्षद परमिंदर मेहता ने कहा है कि ऐसा करने से पहले निगम को अपना रिकार्ड दुरुस्त करने की जरूरत है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 05:37 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 05:37 PM (IST)
लुधियाना में पानी-सीवरेज बिलों की वसूली निजी हाथों में देने से पहले रिकार्ड दरूस्त करे निगम : कांग्रेस
लुधियाना में पानी व सीवरेज बिलों की वसूली प्राइवेट हाथों में देने की तैयारी चल रही है।

लुधियाना, जेएनएन। नगर निगम आयुक्त बकाया पानी व सीवरेज बिलों की वसूली प्राइवेट हाथों में देने से पहले रिकार्ड दरुस्त करें। यह अपील कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व पार्षद परमिंदर मेहता ने निगम प्रशासन को की है। उन्होंने कहा कि पहले भी तत्थों सहित निगम के ध्यान में यह बात ला चुके हैं कि अधिकतर वसूली वाले केस ऐसे हैं, जिनकी मौजूदा जगह सरकारी माफी में आती है, लेकिन निगम में जमीन का रिकार्ड गलत दर्ज होने के कारण उनके खिलाफ वसूली दिखाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि कई केसों में एक जगह पर दूसरों के कनेक्शन दिखा बिल भेजे जा रहे हैं। इनमें कथित देन दार द्वारा निगम में अपना केस दरुस्त करने के लिए कई बार एप्लिकेशन लगाने के बावजूद उनकी सुनवाई तक नहीं हुई। जबकि निगम द्वारा जोन स्तर पर पानी सीवरेज बिल विवाद हल करने हेतु सब कमेटियां बनाई हुई हैं।

मेहता ने दुख जताते हुए कहा कि निगम में फैले भ्रष्टाचार के कारण भी कई केस सब कमेटी तक नहीं पहुच रहे। उन्होंने निगम के बकाया वसूली के केस प्राइवेट हाथों में देने के निर्णय को चनौती देते हुए कहा कि देश की उच्चतम न्यायालयों ने पहले ही कई कार्पोरेट कंपनियों व बैकों के लिए वसूली के लिए लगी प्राइवेट कंपनियों की कार्यप्रणाली पर न सिर्फ सवाल उठाए हैं, बल्कि उनके खिलाफ कार्रवाई करने तक के आदेश दिए हैं। ऐसे में निगम को तो और भी अधिक सावधानी की जरूरत है। मेहता ने निगम आयुक्त प्रदीप सभ्रवाल से कहा कि सर्वप्रथम समयबद्ध कर वसूली के निगम रिकार्ड को दरुस्त करवाने की ओर ध्यान दिया जाए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी