लुधियाना में बढ़ी प्रोफेशनल फोटोग्राफर की मांग, आनलाइन बाजार का तेज हो रहा कारोबार

लुधियाना की मार्केट इस समय आनलाइन व्यापार पर अधिक फोकर कर रही है। प्रोडक्ट को बेहतर दिखाने के लिए प्रोफेशनल फोटोग्राफर की मदद भी ली जा रही है। गारमेंट्स इंडस्ट्री बेहतरीन मॉडल को भी शूट का हिस्सा बना रही हैं। जबकि साईकिल इंडस्ट्री फोटोग्राफर के जरिए शूट करवा रही हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 07:49 AM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 07:49 AM (IST)
लुधियाना में बढ़ी प्रोफेशनल फोटोग्राफर की मांग, आनलाइन बाजार का तेज हो रहा कारोबार
लुधियाना इंडस्ट्री ग्राहकों को आकर्षित करने के साथ उत्पाद की पूर्ण डिस्प्ले के लिए फोटोशूट करवा रही है।

लुधियाना, [मुनीश शर्मा]। कोविड संकट ने बाजार को आनलाइन में तब्दील कर दिया है और मल्टीनेशनल ब्रांड से लेकर रिटेल स्टोर भी अब आनलाइन के जरिए ग्राहक तलाश रही है। ऐसे में केवल दामों और समय पर डिलीवरी ही नही कंपनियों का फोकस अब बेहतरीन डिस्प्ले पर भी है। ताकि ग्राहक बिक्री मोबाइल एप्लीकेशन पर अपने उत्पादों को चमका सके और डिजिटल के बाजार में उनके उत्पादों का डिस्प्ले सबको भा जाए। इसी के जरिये ग्राहकों को वेबसाइट पर अपने उत्पादों पर रोकने को कंपनियां अब फोटोशूट पर फोकस कर रही है। इसके लिए बाकायदा गारमेंट्स इंडस्ट्री बेहतरीन मॉडल भी शूट का हिस्सा बना रही हैं। जबकि साईकिल इंडस्ट्री सहित अन्य उत्पाद बनाने वाली कम्पनियां प्रोफेशनल फोटोग्राफर के जरिए शूट करवा रही हैं। फोटो प्रोफेशनल भी इसको भुना रहे और यह इस सेक्टर के लिए नई आपार सम्भावनाओं के रूप में उभरकर सामने आया है।

लुधियाना गारमेंट्स और साईकल इंडस्ट्री हर माह करवा रही शूट

नरूला फोटो प्रोडक्शन के डायरेक्टर शिवम अरोड़ा एवं राज नरूला के मुताबिक अब अमेजोन, फ्लिपकार्ट और मंत्रा जैसे आनलाइन पोर्टल के लिए प्रोडक्ट डिस्प्ले में फ़ोटो के साथ साथ शार्ट वीडियो का कॉन्सेप्ट तेजी से बढ़ा है। ऐसे में कई कंपनियां इस सेगमेंट पर फोकस कर शूट करवा रही है। इसके लिए प्रोडक्ट के मुताबिक शूट प्लान किये जा रहे है। ताकि ग्राहकों को आकर्षित करने के साथ उत्पाद की पूर्ण डिस्प्ले फोटो से मिल सके।

लुधियाना आनलाइन में भी तेजी से पकड़ रहा रफ्तार

ओनर ब्रांड के एमडी सुदर्शन जैन ने कहा कि लुधियाना के ब्रांड तेजी से विकास कर रहे है। आनलाइन से कोविड के बाद जबरदस्त उछाल आया है। इसमें प्रोडक्ट डिस्प्ले सबसे बड़ा फैक्टर है। इसके लिए इंडस्ट्री में लगातार प्रोफेशनल फ़ोटो ग्राफी की डिमांड बड़ी है। क्योंकि आनलाइन पर ग्राहकों को उत्पाद की डिस्प्ले आकर्षित करती है। स्मैग रिटेल के एमडी विकास खरबंदा के मुताबिक आने वाला दौर डिजिटल का है। इसके साथ ही अब सैंपलिंग और इंटरनेशनल बायर्स के लिए फोटोग्राफी इंडस्ट्री का सबसे अहम हिस्सा बन चुका है।

chat bot
आपका साथी