लुधियाना के युवक ने गलत पहचान बताकर पाई फौज में नौकरी, चाचा की शिकायत की खुल गई पोल

आरोप है कि गुरप्रीत ने मुकदमा दर्ज करवाते समय अपने पिता का नाम हरपाल सिंह और फौज में भर्ती होते समय वेरिफिकेशन के दौरान पिता का नाम गुरपाल सिंह लिखवा कर अपनी पहचान छुपाई। डीए लीगल की सलाह पर उस पर केस दर्ज कर लिया गया है।

Pankaj DwivediTue, 15 Jun 2021 01:37 PM (IST)
गुरप्रीत पर आरोप है कि उसने फौज में भर्ती होने के दौरान पिता की जगह चाचा का नाम प्रयोग किया।

जगराओं, जेएनएन। यहां गलत पहचान बताकर सेना में नौकरी करने का कथित मामला सामने आया है। विशेष बात यह है कि आरोपित के चाचा की ओर से सेना के उच्चाधिकारियों को शिकायत किए जाने के बाद भेद खुला और अब आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। विभिन्न स्थानों पर अपने पिता का नाम अलग-अलग बताकर अपनी पहचान छुपाने के आरोप में चाचा की शिकायत पर भतीजे के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में थाना हठूर में मुकदमा दर्ज किया गया है।

थाना हठूर की प्रभारी सब इंस्पेक्टर अर्शदीप कौर ने बताया कि शिकायतकर्ता गुरपाल सिंह निवासी गांव लक्खा ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि गुरप्रीत के पिता हरपाल सिंह ने उसके स्कूल प्रमाणपत्रों का उपयोग फौज में नौकरी पाने के लिए किया। इसके बाद गुरप्रीत सिंह भी फौज में भर्ती हुआ तो उसने फौज में भर्ती होते समय अपने पिता का नाम कुछ और और उसके खिलाफ दर्ज मुकदमे में अपने पिता का नाम दूसरा लिखवाया। इस शिकायत की पड़ताल तत्कालीन थाना हठूर के प्रभारी एसआइ सिमरजीत सिंह ने की।

यह भी पढ़ें - लुधियाना में बड़ा हादसा टला, दक्षिणी बाईपास फ्लाईओवर पर घरेलू गैस सिलेंडरों से लदा ट्रक पलटा

एआइ सिमरजीत सिंह ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि गुरप्रीत सिंह के खिलाफ मुकदमा नंबर 84 मिती 10-9-2013 थाना हठूर में दर्ज है। इसमें उसने अपने पिता का नाम हरपाल सिंह दर्ज करवाया है। साफ जाहिर है कि गुरप्रीत ने मुकदमा दर्ज करवाते समय अपने पिता का नाम हरपाल सिंह और फौज में भर्ती होते समय वेरिफिकेशन के दौरान अपने पिता का नाम गुरपाल सिंह लिखवा कर अपनी पहचान छुपाई। जांच उपरांत डीए लीगल की रिपोर्ट के आधार पर गुरप्रीत सिंह के खिलाफ थाना हठूर में धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें - सांसद रवनीत बिट्टू की टिप्पणी पर भड़की बसपा, मिनी सचिवालय के समक्ष रोष प्रदर्शन कर फूंका पुतला

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.