लुधियाना लोधी क्लब चुनाव: आदेश हवा- वोट के लिए खर्च रहे नोट, रोज हो रही पार्टी

लोधी क्लब चुनाव लुधियाना के लोधी क्लब के चुनाव को लेकर राजनीति गरम है। डीसी एवं क्लब के अध्यक्ष वरिंदर कुमार शर्मा ने चुनावों को लेकर हिदायतें जारी की थीं। लेकिन चुनाव आचार संहिता सिर्फ कागजों तक सीमित रह गई है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 08:19 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 08:19 AM (IST)
लुधियाना लोधी क्लब चुनाव: आदेश हवा- वोट के लिए खर्च रहे नोट, रोज हो रही पार्टी
लोधी क्लब चुनाव: लुधियाना के लोधी क्लब के चुनाव को लेकर राजनीति गरम है।

लुधियाना, मुनीश शर्मा। शहर के प्रतिष्ठित लोधी क्लब के चुनाव को लेकर राजनीति गरम है। रसूखदार नियमों के दायरे में रहकर चुनाव लड़ें इसके लिए डीसी एवं क्लब के अध्यक्ष वरिंदर कुमार शर्मा ने हिदायतें जारी की थीं। हकीकत में चुनाव आचार संहिता सिर्फ कागजों तक सीमित रह गई है। तीन पीसीएस अधिकारियों को चुनाव की जिम्मेदारी सौंपने के बाद भी आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है।

गौरतलब है कि एडीसी (जनरल) अमरजीत सिंह बैंस, आरटीए सुदीप सिंह और पीसीएस अधिकारी अमित बांबी की ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए हैं। इस दौरान ही चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन भी शुरू हो गया है। रसूखदारों का क्लब होने के कारण जीत के लिए प्रत्याशी क्लब के सदस्यों को लुभाने लिए खूब पार्टियां कर रहे हैं। क्लब के संविधान की धारा 39 एफ के अनुसार यह दंडनीय है। डीसी ने भी चुनाव के दौरान नियमों का सख्ती से पालन करने की बात कही थी लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

क्लब और बाहर प्रत्याशी नहीं कर सकते पार्टी :

चुनाव का शेडयूल जारी करते समय डीसी ने लिखा था कि चुनाव संविधान की धारा 39 एफ के तहत होंगे। न तो कोई भी प्रत्याशी, समर्थक और क्लब सदस्य चुनाव से संबंधित कोई भी पार्टी क्लब में, किसी होटल, रिसोर्ट या अपने घर में नहीं करेगा। कोई प्रत्याशी कहीं विज्ञापन नहीं देगा। न बैनर, पोस्टर, पफलेट छपवाएगा। कोई भी प्रत्याशी किसी पर निजी आरोप या टिप्पणी नहीं करेगा। सभी प्रत्याशी चुनाव से पहले और बाद में क्लब की मर्यादा को बनाए रखेंगे।

नियम तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई : 

जो लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। चुनाव अधिकारी देखेंगे कि कहां उल्लघंन हो रहा है।

वरिंदर कुमार शर्मा, डीसी एवं लोधी क्लब अध्यक्ष

होटल और फार्म हाउस में हो रही पार्टियां

क्लब सदस्यों को लुभाने के लिए पिछले कुछ दिन में फिरोजपुर रोड, पक्खोवाल रोड और साउथ सिटी रोड पर स्थित होटलों और क्लबों में पार्टियां दी जा रही हैं। कुछ जगह तो डांस पार्टियां तक आयोजित की जा रही हैं। यही नहीं वोट हासिल करने के लिए कई सदस्यों का क्लब का बकाया तक प्रत्याशियों ने जमा करवा दिया है।

chat bot
आपका साथी