लोधी क्लब ग्रीन बेल्ट को और हराभरा बनाएंगे सदस्य, वीरवार से शुरू करेंगे प्लांटेशन ड्राइव

लोधी क्लब प्रबंधन की ओर से पौधे लगाकर इनकी देखभाल को भी सुनिश्चित करने पर काम किया जाएगा। क्लब प्रबंधन की ओर से इसकी पहल क्लब के साथ लगती ग्रीन बेल्ट जहां पर इस समय डंप बना हुआ है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 12:59 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 12:59 PM (IST)
लोधी क्लब ग्रीन बेल्ट को और हराभरा बनाएंगे सदस्य, वीरवार से शुरू करेंगे प्लांटेशन ड्राइव
15 जुलाई दिन वीरवार को लोधी क्लब प्रबंधन की ओर से प्लांटेशन ड्राइव आयोजित की जाएगी।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। बिना पर्यावरण सरंक्षण के हम अपनी अगली पीढ़ी के जीवन की कल्पना नहीं कर सकते हैं। इसलिए हमें अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाकर अपने आसपास के पर्यावरण को बेहतर करना होगा। इसको लेकर शहरवासियों में सजगता भी है और जागरूकता के माध्यम से इस लक्ष्य को पूरा किया जा सकता है। लोधी क्लब महासचिव सीएन नितिन महाजन ने कहा कि इसके माध्यम हर सदस्य को कम से कम एक प्लांट लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

क्लब के आसपास के स्थान को साफ-सुथरा करने पर हाेगा काम

इसके माध्यम से क्लब के आसपास के स्थान को साफ-सुथरा बनाने पर काम होगा इसी कड़ी के तहत लोधी क्लब मैनेजमेंट की ओर से अब प्लांटेशन ड्राइव कर सदस्यों और उनके पारिवारिक सदस्यों को पेड़ों के महत्व के प्रति जागरूक किया जाएगा। इसके साथ ही, लोधी क्लब प्रबंधन की ओर से पौधे लगाकर इनकी देखभाल को भी सुनिश्चित करने पर काम किया जाएगा। क्लब प्रबंधन की ओर से इसकी पहल क्लब के साथ लगती ग्रीन बेल्ट जहां पर इस समय डंप बना हुआ है। इसे हराभरा बनाने के साथ साथ सदस्यों में पर्यावरण सरंक्षण के प्रति जागरूकता को लेकर काम किया जाएगा।

15 जुलाई को क्लब प्रबंधन करेगा प्लांटेशन ड्राइव आयोजित

15 जुलाई को क्लब प्रबंधन की ओर से प्लांटेशन ड्राइव आयोजित की जाएगी। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि डिप्टी कमिश्नर एवं क्लब अध्यक्ष वरिंदर शर्मा मुख्य रुप से उपस्थित होंगे। इस दौरान जिला जंगलात अधिकारी हरभजन सिंह और जाने माने पर्यावरण प्रेमी डा.बलविंदर सिंह लेखेवाली मुख्य रुप से उपस्थित होंगे। इस प्लांटेशन ड्राइव को जिला प्रशासन और सिटीनीडस की ओर से सहयोग किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें - पंजाब के युवाओं के लिए अच्‍छी खबर, एक लाख नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया होगी तेज, सरकार ने उठाया कदम

यह भी पढ़ें - Punjab Weather Forecast: पंजाब में कई जगह छाए हैं बादल, उमस बरकरार, बठिंडा व लुधियाना में बारिश की संभावना

chat bot
आपका साथी