लुधियाना में नेताओं ने 50 हजार लेकर निगम की जमीन पर बनवा दी झुग्गियां, 150 पेड़ काट डाले

नगर निगम ने फोकल प्वाइंट फेज 3 में ग्रीन बेल्ट डेवलप करने के लिए वर्धमान स्टील को कुछ जमीन सौंपी है। झुग्गी बनाने वालों का कहना है कि उन्हें कहा गया है कि 50 हजार रुपये देकर यहां 30 गज जगह मिल जाएगी इसलिए वे झुग्गियां बना रहे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 11:11 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 11:11 AM (IST)
लुधियाना में नेताओं ने 50 हजार लेकर निगम की जमीन पर बनवा दी झुग्गियां, 150 पेड़ काट डाले
लुधियाना में ग्रीन बेल्ट में काटे गए पेड़ दिखाते हुए वर्धमान स्टील के प्रबंधक। जागरण

जासं, लुधियाना। फोकल प्वाइंट फेज तीन में कुछ लोगों ने झुग्गियां बनाने के लिए करीब 150 पेड़ों को काट डाला है। इसकी शिकायत पुलिस और नगर निगम से की गई है। नगर निगम ने फोकल प्वाइंट फेज 3 में ग्रीन बेल्ट डेवलप करने के लिए वर्धमान स्टील को कुछ जमीन सौंपी है। कुछ समय से यहां पर पौधे लगाकर उनकी देखरेख की जा रही थी। कुछ लोगों ने वहां झुग्गियां बनाने के लिए करीब 150 पेड़ों को काट दिया। दूसरी ओर, झुग्गी बनाने वालों का कहना है कि उन्हें कहा गया है कि 50 हजार रुपये देकर यहां 30 गज जगह मिल जाएगी, इसलिए वह यहां पर अपनी झुग्गियां बना रहे हैं।

वर्धमान स्पेशल स्टील के चीफ आपरेटिंग अफसर मुकेश श्रीवास्तव और मैनेजर अमित धवन ने बताया कि बुधवार दोपहर करीब 3.30 बजे कुछ स्थानीय लोग व नेता फैक्ट्री के सामने पार्क में पेड़ काटकर झुग्ग्यिां बनवा रहे थे। उन्होंने पार्क की 2 में से 1 एकड़ जगह से पेड़ काटकर करीब 50 झुग्गियां बना लीं। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ स्थानीय नेता लोगों से 30 गज की जमीन के बदले 50 हजार रुपये लेकर झुग्गियां बनवा रहे हैं।

कौन ले रहा 50 हजार रुपये, करवाएंगे पता

पार्षद के पति गौरव भट्टी का कहना है कि विश्वनाथ मंदिर के सामने की सड़क बनाने का काम चल रहा है। इसके रास्ते में जो झुग्गियां हैं, उनमें से अधिकतर को फ्लैट दिए जा चुके हैं। कुछ को फ्लैट नहीं मिले हैं। उन्हें सड़क बनाने के लिए जगह खाली करने को कहा गया है। पेड़ काटकर दूसरी जगह झुग्गियां बनाने की जानकारी उनके पास नहीं है। इन लोगों से 50 हजार रुपये कौन ले रहा है, इसकी भी जांच करवाई जाएगी। वे इसकी निगम से शिकायत करेंगे।

यह भी पढ़ें - श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत बोले- ईसाई समुदाय में बना डेरावाद करवा रहा है सीमांत इलाकों में मतांतरण

chat bot
आपका साथी