गुलजार ग्रुप ने कारगिल विजय दिवस पर कराया वेबिनार

गुलजार ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट्स खन्ना लुधियाना के विद्यार्थियों व स्टाफ द्वारा कारगिल के शहीदों की याद में कैंपस में आनलाइन एक श्रद्धाजलि समागम का आयोजन किया गया। एनसीसी के विद्यार्थियों ने शहीदों को याद करते हुए वेबिनार का आयोजन किया। डायरेक्टर एग्जिक्यूटिव गुरकीरत सिंह ने श्रद्धांजलि के फूल भेंट करते हुए अपने संबोधन में कहा कि शहीद देश का खजाना होते हैं। उनके द्वारा की कुर्बानियों को हर व्यक्ति को एक जज्बे की तरह याद र ाना चाएहि।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:06 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:06 PM (IST)
गुलजार ग्रुप ने कारगिल विजय दिवस पर कराया वेबिनार
गुलजार ग्रुप ने कारगिल विजय दिवस पर कराया वेबिनार

जागरण संवाददाता, खन्ना : गुलजार ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट्स खन्ना लुधियाना के विद्यार्थियों व स्टाफ द्वारा कारगिल के शहीदों की याद में कैंपस में आनलाइन एक श्रद्धाजलि समागम का आयोजन किया गया। एनसीसी के विद्यार्थियों ने शहीदों को याद करते हुए वेबिनार का आयोजन किया। डायरेक्टर एग्जिक्यूटिव गुरकीरत सिंह ने श्रद्धांजलि के फूल भेंट करते हुए अपने संबोधन में कहा कि शहीद देश का खजाना होते हैं। उनके द्वारा की कुर्बानियों को हर व्यक्ति को एक जज्बे की तरह याद र ाना चाएहि।

गुरकीरत सिंह ने कारगिल के समय को याद करते हुए कहा कि जब दुश्मन ने देश के स्व-अभियान को चोट पहुंचाने के लिए घुसपैठ की तो हमारे फौजी वीरों ने अपनी जानों की परवाह न करते हुए उनका मुकाबला किया है। उन्होंने सभी नौजवानों को शहीदों की इस शहादत को याद रखते हुए अपने देश की सेवा के लिए प्रेरणा दी। इस मौके पर एनसीसी कैडिट्स ने परमवीर चक्कर प्राप्त कैप्टन विक्रम बतरा, ले. मनोज पांडे, रायफल्मेन संजय कुमार, महावीर चक्कर प्राप्त मेजर राजेश सिंह व वीर चक्कर प्राप्त मारियपान सर्वनन, कैप्टन हनीफ ऊददीन, कैप्टन अनुज नाइयर, स्क्योर्डरोन लीडर अजय अहूजा व हवलदार चुनी लाल जैसे वीरों द्वारा दी शहादत को विस्थार सहित अपने साथियों से सांझा किया। शहीदों की याद में दो मिट का मौन भी रखा गया।

chat bot
आपका साथी