अध्यापक नेता ने नौकरी का झांसा दे ठगे 3.60 लाख, गिरफ्तार

खन्ना सदर थाना पुलिस ने एक युवक को नौकरी का झांसा देकर उससे 3.60 लाख रूपए ठगने के आरोप में अध्यापक नेता मास्टर अजीत खन्ना के खिलाफ केस दर्ज किया है। मास्टर अजीत खन्ना पहले खन्ना के सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में तैनात था। पुलिस ने अजीत खन्ना की एक महिला साथी को भी मामले में नामजद किया है।

JagranSat, 24 Jul 2021 08:38 PM (IST)
अध्यापक नेता ने नौकरी का झांसा दे ठगे 3.60 लाख, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, खन्ना : खन्ना सदर थाना पुलिस ने एक युवक को नौकरी का झांसा देकर उससे 3.60 लाख रूपए ठगने के आरोप में अध्यापक नेता मास्टर अजीत खन्ना के खिलाफ केस दर्ज किया है। मास्टर अजीत खन्ना पहले खन्ना के सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में तैनात था। पुलिस ने अजीत खन्ना की एक महिला साथी को भी मामले में नामजद किया है। आरोपित अजीत खन्ना निवासी नंद सिंह एवेन्यू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि महिला साथी हरप्रीत कौर निवासी गांव गाजीपुर पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। गांव गाजीपुर के रहने वाले बलजीत सिंह ने एसएसपी खन्ना को दो जून 2021 को दी शिकायत में बताया कि वह एक गरीब बेरोजगार युवक है। उसकी बेरोजगारी को लेकर उसकी मां बहुत परेशान रहती थी और लोगों से उसकी नौकरी के लिए कहती रहती थी। एक दिन उनके गांव की रहने वाली हरप्रीत कौर उसकी मां के पास आई और उसे नौकरी लगवाने की बात कही। इसके लिए उसने एक मंत्री का नाम भी लिया। हरप्रीत कौर ने बताया कि वह मानव संसाधन विभाग में रूरल अधिकारी है और 10 दिन में ही उसे नौकरी में ज्वाइन करवा देगी। इसके लिए उसने 3.50 लाख रुपये की मांग की। जब बलजीत की मां ने इतने रूपए देने में असमर्थता जताई तो वह बार-बार उससे संपर्क करने लगी। इस पर बलजीत की मां ने चार महिलाओं के नाम पर एक लाख का लोन लेकर हरप्रीत कौर को रूपए दिए। इसके बाद उसने बलजीत की बहन के गहने बेच कर और रिश्तेदारों से रूपए उधार लेकर 1 लाख रुपये और दिए। 90 हजार रूपए बलजीत ने अपने दोस्तों से मांग कर दिए। इसके अलावा मेडीकल के नाम पर 30 हजार रुपये लिए गए और 20-20 हजार रूपए अजीत खन्ना और हरप्रीत कौर ने उससे नकद लिए।

बलजीत के अनुसार इस तरह उससे अजीत खन्ना और हरप्रीत कौर ने 3.60 लाख रूपए ले लिए। उसे एक ज्वाईनिग लेटर और वेतन के चेक भी दिए गए। वेतन का चेक बैंक में लगाने की बात कह हरप्रीत कौर ने वापस ले लिया। नवंबर 2017 के बाद उससे केवल टालमटोल की जाती रही, लेकिन रुपये नहीं दिए गए। उल्टा उसे धमकियां दी गई। एसएचओ सदर सरबजीत सिंह ने कहा कि आरोपित अजीत खन्ना को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही दूसरी आरोपित हरप्रीत कौर की तलाश की जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.