आप नेता फल्ली के आरोपों में कांग्रेस के भीतर तक तूफान

चुनावी वर्ष में राजनीतिक दलों में आरोपों-प्रत्यारोंपों का सिलसिला कोई नई बात नहीं है लेकिन आम आदमी पार्टी के नेता अनिल दत्त फल्ली ने एक वीडियो जारी कर खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली के खिलाफ गंभीर आरोप क्या लगाए कि कांग्रेस पार्टी के भीतर तक तूफान मच गया। इसकी प्रतिक्रिया के तौर पर कांग्रेसी नेताओं ने भी इंटरनेट मीडिया पर वीडियो जारी कर सफाई देनी शुरू की और फल्ली के खिलाफ भी आरोप लगाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 01:50 AM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 01:50 AM (IST)
आप नेता फल्ली के आरोपों में कांग्रेस के भीतर तक तूफान
आप नेता फल्ली के आरोपों में कांग्रेस के भीतर तक तूफान

सचिन आनंद, खन्ना : चुनावी वर्ष में राजनीतिक दलों में आरोपों-प्रत्यारोंपों का सिलसिला कोई नई बात नहीं है, लेकिन आम आदमी पार्टी के नेता अनिल दत्त फल्ली ने एक वीडियो जारी कर खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली के खिलाफ गंभीर आरोप क्या लगाए कि कांग्रेस पार्टी के भीतर तक तूफान मच गया। इसकी प्रतिक्रिया के तौर पर कांग्रेसी नेताओं ने भी इंटरनेट मीडिया पर वीडियो जारी कर सफाई देनी शुरू की और फल्ली के खिलाफ भी आरोप लगाए। कुल मिलाकर खन्ना की सियासत का नया अखाड़ा अब इंटरनेट मीडिया बन गया है।

अपने वीडियो में फल्ली ने सीधे तौर पर खन्ना के बाहोमाजरा में पकड़ी गई शराब फैक्ट्री से लेकर अनाज मंडी में लिफ्टिग के ठेके में दखल के लिए विधायक गुरकीरत सिंह कोटली को घेरा। फल्ली ने तो यहां तक कह दिया कि विधायक कोटली खन्ना की बजाय अब साहनेवाल से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। तभी वे किसी और नेता की तैयारी कराने के बहाने साहनेवाल में सप्ताह में दो चक्कर लगा रहे हैं। फल्ली के आरोप हैं कि बाहोमाजरा में नकली शराब फैक्ट्री विधायक की खन्ना को बड़ी देन है। इससे लोगों की जान तो खतरे में आई ही साथ ही सरकार को भी करोड़ों का रेवेन्यू लास हुआ।

फल्ली का दूसरा आरोप है कि खन्ना नगर कौंसिल के टेंडरों के आबंटन में पूल कर करोड़ों का नुकसान खन्ना नगर कौंसिल को पहुंचाया गया। जो ठेके 25-30 फीसद कम रेट पर डाले जा सकते थे, वहां ठेकेदारों के साथ सेटिग कर केवल 5-6 फीसद कम रेट पर डलवाए गए। इससे मिला पैसा भी नेताओं की जेब में गया। इसके साथ ही फल्ली ने गोोशाला और पशु मंडी को लेकर भी घोटालों के आरोप जड़े हैं। अनाज मंडी में लिफ्टिग मामले में भी आढ़तियों को करोड़ों रूपए का चूना लगा कर ठेके के सारे रूपए खाने के आरोप लगाए गए।

फल्ली के खिलाफ मानहानि का केस करूंगा : कोटली

खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली ने कहा कि फल्ली निचले स्तर की राजनीति कर घटिया और बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। वे फल्ली के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे। फल्ली को आप की तरफ से टिकट नहीं मिल रही और वे इस टिकट को लेने के लिए झूठे आरोप लगा हाईलाइट होना चाहते हैं। उनका एक भी आरोप सच्चा नहीं है। उन्हें इसका खामियाजा अदालत में भुगतना होगा।

फल्ली का अपना कोई जनाधार ही नहीं : पाठक

खन्ना नगर कौंसिल के कार्यकारी प्रधान जतिदर पाठक ने फल्ली के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि वे केवल फ्रर्जी आरोप लगा रहे हैं। फल्ली पार्षद का चुनाव केवल नौ वोटों से जीते हैं। उनका कोई अपना जनाधार नहीं है और विधायक कोटली जैसे ऊंचे कद के नेता पर आरोप लगा कर वे मुफ्त की टीआरपी हासिल करना चाहते हैं। फल्ली की बातों में कोई तर्क नहीं होता और लोग भी अब फल्ली को गंभीरता से नहीं लेते।

chat bot
आपका साथी