सुबह नौ से शाम पांच बजे तक हो दुकानें खोलने का समय : गैंद

खन्ना व्यापार मंडल के नेता और होजरी एंड रेडीमेड एसोसिएशन के प्रधान बिपन चंद्र गैंद ने एक बार फिर दुकानों के समय में बदलाव की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 08:42 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 08:42 PM (IST)
सुबह नौ से शाम पांच बजे तक हो दुकानें खोलने का समय : गैंद
सुबह नौ से शाम पांच बजे तक हो दुकानें खोलने का समय : गैंद

जागरण संवाददाता, खन्ना : खन्ना व्यापार मंडल के नेता और होजरी एंड रेडीमेड एसोसिएशन के प्रधान बिपन चंद्र गैंद ने एक बार फिर दुकानों के समय में बदलाव की मांग की है। उन्होंने पंजाब सरकार को छोटे दुकानदारों के बारे में भई सोचने की अपील करते हुए दुकानें खोलने का समय सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक किए जाने की मांग रखी है। गैंद ने कहा कि दुकानदारों को बचाने के लिए यह बहुत जरूरी है।

गैंद के अनुसार थोटे दुकानदार इस वक्त सबसे ज्यादा आर्थिक मंदी के हालात से गुजर रहे हैं। एक दुकान से कईं परिवारों का पेट पलता है। दुकानदार के परिवार के साथ उनके कर्मचारियों के परिवार भी एक दुकान पर निर्भर करते हैं। पंजाब सरकार ने दुकानों को खोलने का समय बहुत गलत दिया है। सुबह पांच बजे कोई कपड़े की दुकान कैसे खोल सकता है। ऐसे में उनकी दुकानें नौ बजे खुलकर पांच बजे तक खुली रहनी चाहिए। अगर पंजाब सरकार दुकानों का समय उनके मुताबिक कर देगी तो फिर ग्राहकों को भी किसी तरह की अफरा-तफरी नहीं रहेगी और बाजार में बेवजह की भीड़ भी नहीं रहेगी। ऐसा नहीं होने की सूरत में उन्होंने बिजली बिल, बैंक ब्याज और प्रापर्टी टैक्स में माफी की मांग पंजाब सरकार से की है।

chat bot
आपका साथी