संगरूर हादसे के बाद जागे प्रशासनिक अधिकारी, असुरक्षित स्कूल वाहनों के काटे चालान Ludhiana news

मंगलवार को दूसरे दिन खन्ना और श्री माछीवाड़ा साहित में 50 से अधिक वाहनों की जांच की गई और नौ वाहनों के चालान काटे गए।

By Edited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 05:59 PM (IST)
संगरूर हादसे के बाद जागे प्रशासनिक अधिकारी, असुरक्षित स्कूल वाहनों के काटे चालान Ludhiana news
संगरूर हादसे के बाद जागे प्रशासनिक अधिकारी, असुरक्षित स्कूल वाहनों के काटे चालान Ludhiana news

खन्ना, जेएनएन। पिछले दिनों संगरूर जिले के लोंगोवाल में स्कूल वैन को आग लगने से चार बच्चों की हुई मौत के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। मंगलवार को दूसरे दिन खन्ना और श्री माछीवाड़ा साहित में 50 से अधिक वाहनों की जांच की गई और नौ वाहनों के चालान काटे गए। 

खन्ना के विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर एसडीएम संदीप सिंह और ट्रैफिक पुलिस ने करीब 21 वाहनों की जांच की औऱ इस दौरान कमी पाए जाने पर चार स्कूली वैनों के चालान भी काटे।गौरतलब है कि पंजाब सरकार की हिदायतों पर प्रशासन की तरफ से विभिन्न स्कूलों और शैक्षिक संस्थानों से सेफ स्कूल वाहन योजना को प्रभावी तरीके से लागू कराने के लिए जांच शुरू की गई है।

सड़कों पर नहीं चलेंगे असुरक्षित स्कूली वाहन

श्री माछीवाड़ा साहिब में भी समराला की एसडीएम गीतिका सिंह और डीएसपी समराला एचएस मान ने नाकाबंदी कर 21 वाहनों की जांच और पांच वाहनों के चालान काटे। एसडीएम ने कहा कि स्कूली वाहनों में बच्चे स्कूल आते-जाते हैं। इसलिए उनकी सुरक्षा के प्रति कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि खटारा और असुरक्षित स्कूल वाहनों को पूरी तरह से बंद कर किया जाएगा। जिन वाहनों के पास दस्तावेज पूरे हैं वही सड़कों पर चल सकेंगे।

एसडीएम समराला ने कहा कि स्कूल प्रबंधकों को सख्त शब्दों में निर्देश दिए गए हैं कि बच्चों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाएं। लापरवाही करने वाले स्कूल प्रबंधकों और बस मालिकों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

सुबह-शाम नाकाबंदी के दिए आदेश

डीएसपी एचएस मान ने कहा कि माछीवाड़ा-समराला दोनों थानों में तैनात अधिकारियों और ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह सुबह और शाम नाकाबंदी कर वाहनों की जांच करें। लापरवाह और तय मानक पूरे न करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करें।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी