वेरका प्लांट चुनाव में अकाली दल ने लगाया धक्केशाही का आरोप

वेरका मिल्क प्लांट लुधियाना के डायरेक्टरों के 26 अक्तूबर को होने वाले चुनाव को लेकर काली दल की की तरफ से कांग्रेस पर धक्केशाही करने के आरोप लगाए जा रहे हैं। चुनाव में कांग्रेस की तरफ से गुरबिदर सिंह ईसड़ू (सरपंच) और अकाली दल की तरफ से गुरजीत सिंह राजेवाल उम्मीदवार हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:39 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:39 PM (IST)
वेरका प्लांट चुनाव में अकाली दल ने लगाया धक्केशाही का आरोप
वेरका प्लांट चुनाव में अकाली दल ने लगाया धक्केशाही का आरोप

जागरण संवाददाता, खन्ना : वेरका मिल्क प्लांट लुधियाना के डायरेक्टरों के 26 अक्तूबर को होने वाले चुनाव को लेकर काली दल की की तरफ से कांग्रेस पर धक्केशाही करने के आरोप लगाए जा रहे हैं। चुनाव में कांग्रेस की तरफ से गुरबिदर सिंह ईसड़ू (सरपंच) और अकाली दल की तरफ से गुरजीत सिंह राजेवाल उम्मीदवार हैं। चुनाव से पहले मतदान संबंधी कागजी कार्रवाई को लेकर शअद नेता यादविदर सिंह यादू ने अधिकारियों पर कांग्रेस के प्रभाव में काम करने और शिअद समर्थक दूध सभाओं के प्रतिनिधियों को परेशान करने के आरोप लगाए हैं।

यादू ने कहा कि कांग्रेस को गांवों में अपनी हार स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं। इसके चलते अकाली दल की हिमायती दूध सभाओं के प्रतिनिधियों को जरूरी कागजात जमा नहीं कराने दिए जा रहे। कागजात जमा कराने वाले सदस्य ही मतदान कर सकते हैं। कांग्रेस स्पष्ट हार को देखकर बौखला गई है। कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए लोकतंत्र की हत्या कर रही है। यादू ने चेतावनी दी कि अगर अकाली दल के समर्थकों को परेशान किया गया तो वे एआर के द़फ्तर के बाहर धरना देंगे और आधिकारियों को अदालत तक ले जाएंगें। इस मौके बलविन्दर सिंह मोहनपुर, हरदीप सिंह मोहनपुर, तलविन्दर सिंह मोहनपुर, सन्दीप सिंह भादला नीचा, रणजीत सिंह इसमाईलपुर, तेजिन्दर सिंह इकोलाहा उपस्थित थे।

चुनाव पूरी पारदर्शिता से होना चाहिए : सलाणा

वेरका के पूर्व चेयरमैन कमलजीत सिंह सालाणा ने कहा कि यह चुनाव सहकारिता विभाग से सबंधित है। इससे जुड़े लोग ही आगे आने चाहिए और चुनाव पूरी पादर्शिता के साथ होनी चाहिए। जिस में दम होगा वह चुनाव जीत जाएगा। कांग्रेस हार देख कर गलत हत्थकंडे अपना रही है। कांग्रेस की तरफ से चुनाव में ऐसे उम्मीदवार उतारे गए हैं जो सभा के सदस्य नहीं और दूध के पेशे में भी नहीं है।

कोई पक्षपात नहीं किया जा रहा : एआर

एआर खन्ना साबर अली ने कहा कि उनकी तरफ से किसी के साथ कोई पक्षपात नहीं किया जा रहा और न ही सरकार के दबाव में कोई काम किया जा रहा है। किसी का कोई कार्रवाही रजिस्टर नहीं छीना गया न धक्का किया जा रहा। अकाली दल के नेताओं को कोई गलत फहमी हो गई है। चुनाव में उनकी कोई भूमिका नहीं है। यह चुनाव वेरका की तरफ से करवाए जा रहे हैं। इंस्पेक्टर जो काग•ा मांगते हैं, वह सभाओं को देने चाहिए।

chat bot
आपका साथी