एक साल पहले खोदी सड़क, अब तक निर्माण नहीं

मालेरकोटला रोड से खन्ना खुर्द की तरफ जाने वाली सड़कका एक साल बाद भी निर्माण अधर में लटका है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 06:07 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 01:01 AM (IST)
एक साल पहले खोदी सड़क, अब तक निर्माण नहीं
एक साल पहले खोदी सड़क, अब तक निर्माण नहीं

जागरण संवाददाता, खन्ना : मालेरकोटला रोड से खन्ना खुर्द की तरफ जाने वाली सड़क को ठेकेदारों ने एक साल पहले उखाड़ा था। लोगों में सड़क नए सिरे से बनने की उम्मीद जगी थी, लेकिन एक साल बाद भी सड़क का निर्माण वहीं रुका है। अब अधर में लटकी इस सड़क की हालत बहुत खराब है। इस कारण लोग परेशान हैं।

सड़क की खराब हालत का मुद्दा अब लोक सेवा क्लब के प्रधान पीडी बांसल ने उठाया है। बांसल ने कहा कि नगर कौंसिल की ठेकेदारों पर मेहरबानी ने लोगों के लिए संकट की स्थिति पैदा कर दी है। ठेकेदार अपनी मर्जी करते हैं और नगर कौंसिल उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर पाती। खन्ना शहर में ऐसी कई ऐसी सड़कें भी हैं, जिन्हें ठेकेदारों ने खोद कर छोड़ दिया है। बांसल ने कहा कि करोड़ों रुपये के विकास कार्यो का दावा करने वाली नगर कौंसिल के अधिकारी जमीनी हकीकत से कोसों दूर की बात करते हैं। किसी राजनीतिक व्यक्ति के घर को सड़क बनानी हो तो रातोंरात सड़क तैयार कर दी जाती है, लेकिन इस सड़क को कभी सीवरेज पाइपलाइन और कभी पानी वाले पाइपों की समस्या बताकर लटकाया जा रहा है।

नहीं लगाए जाते सूचना बोर्ड

बांसल ने कहा कि बनाई जा रही सड़कों पर काम संबंधी ठेकेदारों ने सूचना बोर्ड नहीं लगाए हैं। यह नियमों के खिलाफ है। सूचना बोर्ड पर काम करने वाले ठेकेदार का विवरण, काम शुरू और खत्म करने की तारीख, कुल लागत, किए काम की मियाद और इस्तेमाल किए गए मैटीरियल का पैमाना दर्ज होना चाहिए। बड़ी परेशानी यही है कि किसी को पता नहीं कि कौन सी सड़क या गली का काम किस ठेकेदार को अलॉट किया गया है?

विजिलेंस से करेंगें शिकायत

बांसल ने कहा कि मालेरकोटला रोड से खन्ना खुर्द को जाने वाली सड़क का आरटीआइ एक्ट अधीन रिकॉर्ड मांगा गया है। रिकॉर्ड प्राप्त कर इस सड़क के निर्माण में की जा रही नाजायज देरी के साथ पानी और सीवरेज की पाइपों की हर पहलू से जांच विजिलेंस ब्यूरो पंजाब से करवाई जाएगी।

सीवरेज पाइप के कारण ही रुका था काम : ईओ

खन्ना नगर कौंसिल के ईओ रणबीर सिंह ने कहा कि सीवरेज पाइपलाइन के कारण ही काम रुका था। पाइपलाइन बिछने के बाद कुछ समय जगह को सही होने के लिए छोड़ना तकनीकी रूप से जरूरी होता है। ऐसा ना करें तो सड़क दब जाएगी। काम को जल्द ही शुरू कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी