कोरोना का डर दिखा लूट रहे निजी अस्पताल : सतीश शर्मा

भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के प्रदेश आरटीआइ सेल प्रमुख सतीश शर्मा ने पंजाब के निजी अस्पतालों द्वारा कोरोना का डर दिखा कर मरीजों को लूटने के आरोप लगाए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:47 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:47 PM (IST)
कोरोना का डर दिखा लूट रहे निजी अस्पताल : सतीश शर्मा
कोरोना का डर दिखा लूट रहे निजी अस्पताल : सतीश शर्मा

जागरण संवाददाता, खन्ना : भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के प्रदेश आरटीआइ सेल प्रमुख सतीश शर्मा ने पंजाब के निजी अस्पतालों द्वारा कोरोना का डर दिखा कर मरीजों को लूटने के आरोप लगाए हैं। शर्मा के अनुसार दुख की बात यह है कि सरकार इस तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही। निजी अस्पतालों में मोटे बिल बनाए जा रहे हैं। इससे आम लोगों का आर्थिक शोषण बड़े पैमाने पर हो रहा है।

शर्मा ने बताया कि जब कोई मरीज हल्का बुखार होने पर अस्पताल जाता है तो डाक्टर उसे कोरोना के लक्षण बताकर दाखिल कर लेते हैं। मरीज और उसके परिजन डाक्टर की बात मानने को मजबूर हो जाते हैं। इसके एवज में मोटी फीस वसूली जा रही है। उनका आरोप है कि अपने ही अस्पताल में टेस्ट करवा कर कोविड पाजिटि रिपोर्ट भी तैयार कर ली जाती है। इससे मरीज भी घबरा जाता है। शर्मा का आरोप है कि मरीज से 15 से 25 हजार प्रति दिन बेड के चार्जेज लिए जाते हैं, जबकि उसे कोई प्राईवेट कमरा भी नहीं दिया जाता। आखिर में 8 से 10 दिन अस्पताल में रहने के बाद मरीज का दो से ढाई लाख रुपये बिल बना दिया जाता है। उन्होंने इंजेक्शनों की कालाबाजारी का भी आरोप लगाया। इसके साथ ही कहा कि अस्पताल ज्यादा पैसे वसूल कर कम रसीद देते हैं। इससे आयकर की भी चोरी की जा रही है। वे इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेंगें।

chat bot
आपका साथी