ललहेड़ी रोड की दोनों कालोनियों का एक ही मालिक, नोटिस जारी

खन्ना नगर कौंसिल की नाक के नीचे शहर में बन रही अवैध कालोनियों का मुद्दा दैनिक जागरण द्वारा उठाए जाने के बाद अब कौंसिल पूरी तरह से हरकत में आ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:44 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:44 AM (IST)
ललहेड़ी रोड की दोनों कालोनियों का एक ही मालिक, नोटिस जारी
ललहेड़ी रोड की दोनों कालोनियों का एक ही मालिक, नोटिस जारी

जागरण संवाददाता, खन्ना : खन्ना नगर कौंसिल की नाक के नीचे शहर में बन रही अवैध कालोनियों का मुद्दा दैनिक जागरण द्वारा उठाए जाने के बाद अब कौंसिल पूरी तरह से हरकत में आ गई है। शुक्रवार को कार्रवाई भी शुरू कर दी गई। ललहेड़ी रोड पर प्रोफेसर कालोनी के पीछे बन रही दो अवैध कालोनियों वाली जमीन के मालिक को कौंसिल की तरफ से नोटिस जारी कर दिया गया। जांच में सामने आया है कि दोनों कालोनियों की जमीन का मालिकाना हक एक ही व्यक्ति के नाम पर है।

कौंसिल की तरफ से शुक्रवार को यह नोटिस पवित्तर सिंह निवासी नजदीक प्रोफेसर कालोनी, ललहेड़ी रोड के नाम पर भेजा गया। अब इस नोटिस के बाद कौंसिल की कार्रवाई अधिकारिक रूप से शुरू हो गई है। इसके साथ ही कौंसिल की तरफ से समराला रोड स्थित माडल टाउन में साढ़े छह एकड़ में काटी जा रही कालोनी के मालिक का पता लगाने के लिए रेवेन्यू विभाग से संपर्क किया गया है। नाम पता चलते ही इसके नोटिस भी जारी कर दिए जाएंगे। नई आबादी में बनाई गई कालोनी की जांच भी शुरू कर दी गई है।

एक मकान का नक्शा भी पास

इस बीच सूत्रों से खबर मिली है कि कुछ समय पहले ललहेड़ी रोड पर प्रोफेसर कालोनी के पीछे काटी गई तीन एकड़ की कालोनी में तीन मकान भी बनने शुरू हो गए हैं। बताते हैं कि कौंसिल की तरफ से कालोनी के अवैध होने के बावजूद एक मकान का नक्शा पास कर दिया गया। इसकी जांच भी अंदरखाते जारी है। अगर ऐसा हुआ है तो संबंधित अधिकारी जांच के घेरे में आ जाएंगें।

कार्रवाई में कोई ढील नहीं होगी : पाठक

खन्ना नगर कौंसिल के कार्यकारी प्रधान जतिदर पाठक ने कहा कि अवैध कालोनियों के खिलाफ कार्रवाई में कोई ढील नहीं बरती जाएगी। अगर कालोनी काटनी है तो कानून अनुसार उसकी फीस कौंसिल को जमा करा इजाजत लेनी पड़ेगी। पाठक ने कहा कि अगर कौंसिल का कोई अधिकारी और कर्मचारी इसमें शामिल हुआ तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई हुई।

जरूरत पड़ने पर बुलडोजर भी चलेगा : ईओ

खन्ना नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी (ईओ) चरणजीत सिंह ने कहा कि अवैध कालोनाइजरों के खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत कर दी गई है। अगर किसी कालोनी में अवैध निर्माण हुआ है तो जरूरत पड़ने पर बुलडोजर भी चलाया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि कोई भी शहर में अवैध निर्माण नहीं करे। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी