नगर कौंसिल खन्ना को कल मिलेगा प्रधान

खन्ना नगर कौंसिल की प्रधानगी का चुनाव वीरवार को दोपहर तीन बजे खन्ना नगर कौंसिल दफ्तर के टाउन हाल में होगा। इस संबंधी एजेंडा मंगलवार को जारी कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:44 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:44 AM (IST)
नगर कौंसिल खन्ना को कल मिलेगा प्रधान
नगर कौंसिल खन्ना को कल मिलेगा प्रधान

सचिन आनंद, खन्ना : खन्ना नगर कौंसिल की प्रधानगी का चुनाव वीरवार को दोपहर तीन बजे खन्ना नगर कौंसिल दफ्तर के टाउन हाल में होगा। इस संबंधी एजेंडा मंगलवार को जारी कर दिया गया है। इस बीच बहुमत में आई कांग्रेस के पार्षदों की प्रधानगी के उम्मीदवार को लेकर नब्ज टटोलने के लिए खन्ना के आब्जर्वर और लुधियाना पूर्व के विधायक संजय तलवाड़ मंगलवार को खन्ना पहुंचे। यहां के उन्होंने नवनियुक्त कांग्रेस पार्षदों के साथ बैठक की। इस दौरान खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली भी मौजूद थे।

खन्ना नगर कौंसिल के प्रधान का पद इस बार एससी के लिए रिजर्व है। इसे लेकर पार्टी द्वारा सही और योग्य उम्मीदवार के लिए माथापच्ची की जा रही है। सूत्रों के अनुसार संजय तलवाड़ ने बैठक में सभी पार्षदों से एक-एक कर बात की। बताते हैं कि पार्षदों ने किसी उम्मीदवार का पक्ष रखने की बजाय विधायक कोटली में ही आस्था जताई और उन्हें प्रधान चुनने के सभी अधिकार दे दिए।

इस बीच एसडीएम खन्ना हरबंस सिंह ने मंगलवार को बैठक का एंजेडा जारी कर दिया। इसमें वीरवार को दोपहर 3 बजे पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह के साथ प्रधान व उप प्रधान पद के लिए चयन किए जाने की बात कही गई है। 33 वार्डों वाले खन्ना नगर कौंसिल में कांग्रेस ने 19 सीटें जीती थी। इसके बाद 4 आजाद जीते पार्षद भी कांग्रेस में शामिल हो गए। इस तरह से कांग्रेस के पास अब 23 पार्षद हैं। बैठक में गुरमिदर सिंह लाली, अमरीश कालिया, सुनील कुमार नीटा, नीरू रानी, लाडी मान, अमित तिवारी, गुरमीत नागपाल, संदीप घई, परमजीत कौर, सुरिदर बावा, हरदीप सिंह नीनू, गौरव विजन गिन्नी, रविदर सिंह बब्बू, अमनप्रीत कौर, दलजीत कौर, कमलजीत सिंह लद्दड़, अमरजीत कौर, जतिदर पाठक, मंजू रानी, सुखदेव कुमार मिड्ढा, रूपिदर सिंह राजा गिल, हरिदर सिंह कनेच, वेद प्रकाश, विक्की मशाल भी मौजूद रहे।

बब्बू, नीनू और लद्दड़ में मुकाबले की चर्चा

इस बीच नगर कौंसिल की प्रधानगी के लिए कांग्रेस के सियासी हलकों से तीन नाम सामने आ रहे हैं। इनमें दूसरी बार चुनाव जीते वार्ड 22 से पार्षद रविदर सिंह बब्बू, वार्ड 18 से पार्षद हरदीप सिंह नीनू और वार्ड 28 से पार्षद कमलजीत सिंह लद्दड़ शामिल हैं। हालांकि, वार्ड 17 से दूसरी बार जीते सुरिदर बावा भी मैदान में हैं, लेकिन बब्बू, नीनू और लद्दड़ का ही दावा फिलहाल मजबूत दिखाई दे रहा है। बहरहाल कांग्रेस उम्मीदवारी को लेकर फिलहाल पत्ते नहीं खोल रही है।

chat bot
आपका साथी