धरने पर हमला मामले में राष्ट्रीय एससी कमीशन का पंजाब सरकार को नोटिस

मलौद अनाज मंडी में एससी नेता गुरदीप सिंह काली द्वारा आयोजित सभा व धरने के दौरान कांग्रेसी नेता राजिदर सिंह काका रोड़ियां व अन्य कांग्रेसी नेताओं और वर्करों द्वारा हमला करने के मामले का राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने संज्ञान लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:12 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 03:12 AM (IST)
धरने पर हमला मामले में राष्ट्रीय एससी कमीशन का पंजाब सरकार को नोटिस
धरने पर हमला मामले में राष्ट्रीय एससी कमीशन का पंजाब सरकार को नोटिस

जागरण संवाददाता, खन्ना : मलौद अनाज मंडी में एससी नेता गुरदीप सिंह काली द्वारा आयोजित सभा व धरने के दौरान कांग्रेसी नेता राजिदर सिंह काका रोड़ियां व अन्य कांग्रेसी नेताओं और वर्करों द्वारा हमला करने के मामले का राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने इस संबंधी चेयरमैन विजय सांपला के आदेश पर पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इसके साथ ही डिप्टी कमिश्नर और कमिश्नर पुलिस को भी सात दिनों में एक्शन टेकन रिपोर्ट देने को कहा है। हालांकि, मलौद पुलिस जिला खन्ना के अधीन है तो संभव है कि यह रिपोर्ट कमिश्नर लुधियाना पुलिस के स्थान पर खन्ना के एसएसपी को देनी होगी।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने ईमेल द्वारा शनिवार को इस संबंधी जानकारी दी। अगर आयोग को सात दिनों में जवाब नहीं मिला तो आयोग संविधान की धारा 338 के तहत मिली सिविल कोर्ट की पावर का उपयोग करते हुए संबंधित अफसरों को व्यक्तिगत तौर पर आयोग के समक्ष हाजिर होने के सम्मन जारी कर सकता है।

chat bot
आपका साथी