लाली की चेयरमैनी के पौने दो साल बाद ट्रस्ट दफ्तर पहुंचे विधायक कोटली

सियासत में यूं तो रिश्तों में गर्मी और नरमी चलती रहती है लेकिन खन्ना के इतिहास में शायद यह पहला अवसर होगा कि जब इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन का पदभार किसी नेता ने संभाला हो और उसी पार्टी के विधायक उसके पौने दो साल बाद ट्रस्ट के दफ्तर में पहुंचे हों।

JagranTue, 27 Jul 2021 07:44 AM (IST)
लाली की चेयरमैनी के पौने दो साल बाद ट्रस्ट दफ्तर पहुंचे विधायक कोटली

सचिन आनंद, खन्ना : सियासत में यूं तो रिश्तों में गर्मी और नरमी चलती रहती है, लेकिन खन्ना के इतिहास में शायद यह पहला अवसर होगा कि जब इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन का पदभार किसी नेता ने संभाला हो और उसी पार्टी के विधायक उसके पौने दो साल बाद ट्रस्ट के दफ्तर में पहुंचे हों। खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली सोमवार को जब नए ट्रस्टियों के पदभार संभालने के लिए ट्रस्ट दफ्तर पहुंचे तो चेयरमैन गुरमिदर सिंह लाली के पदभार संभालने के पौने दो साल बाद उनका यह पहला आगमन था।

खन्ना के सियासी गलियारों में यह बात किसी से छिपी नहीं है कि कभी कोटली और लाली के सम्बंध कभी एक दूसरे से अच्छे नहीं रहे। लाली 2015 में खन्ना नगर कौंसिल प्रधान न बनाए जाने को लेकर कोटली से नाराज थे, लेकिन फिर भी कभी उन्होंने खुलकर चुनाव में कोटली का विरोध नहीं किया। 2019 में लाली को सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह ने नजदीकी के फल के रूप में ट्रस्ट की चेयरमैनी मिली, लेकिन उनकी ताजपोशी में कोटली नहीं पहुंचे। उसके बाद भी कोटली ने कभी ट्रस्ट दफ्तर का रुख नहीं किया।

धीरे- धीरे दोनों नेताओं के रिश्तों पर जमी बर्फ पिघली और कोटली सोमवार को ट्रस्ट दफ्तर पहुंचे। हालांकि, जानकर इसके पीछे छह ट्रस्टियों में से ज्यादातर के कोटली के नजदीक होने को भी कारण बता रहे हैं।

कई बड़े नेता रहे नदारद

शपथ ग्रहण समारोह में कई बड़े नेता नदारद रहे। इनमें खन्ना नगर कौंसिल प्रधान कमलजीत सिंह लद्दड़, पूर्व प्रधान विकास मेहता, जिला यूथ कांग्रेस प्रधान अमित तिवारी शामिल हैं। ट्रस्टियों में तीन पार्षदों के शामिल होने के बावजूद ज्यादातर पार्षद समारोह में नहीं आए। इसके साथ ही चेयरमैन लाली के नजदीकी पार्षद सुनील।कुमार नीटा और अन्य नेता भी गैरहाजिर रहे। गौरतलब है कि ट्रस्टियों की इस सूची में पार्षद नीटा का नाम शामिल नहीं होने से सबसे ज्यादा हैरानी हुई थी।

:::::::::::::::::

छह नवनियुक्त ट्रस्टियों ने सम्भाला पदभार, विधायक भी पहुंचे

जागरण संवाददाता, खन्ना : खन्ना इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के छह नवनियुक्त ट्रस्टियों ने सोमवार को अपना पदभार सम्भाल लिया। इस दौरान ट्रस्ट कार्यालय परिसर में एक समारोह का आयोजन किया गया। खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली भी इस समारोह में पहुंचे। उन्होंने नए ट्रस्टियों को बधाई दी। सोमवार को पदभार ग्रहण करने वालों में पार्षद गुरमीत नागपाल, पार्षद सुरिदर बावा, पार्षद अमरजीत कौर, उद्यमी तजिदर पाल शर्मा, राजेश सोफत मेशी और राजेश जोशी बबली शामिल हैं। कोटली ने अपने संबोधन में एक टीम के रूप में मिलकर काम करने की बात कही। उन्होंने कहा कि शहर के सर्वपक्षीय विकास के लिए आपसी तालमेल को बनाए रखने की जरूरत है। सभी सदस्य काबिल हैं। इस अवसर पर ट्रस्ट के चेयरमैन गुरमिदर सिंह लाली, हरबंस सिंह रोशा, शमिदर सिंह मिटू, राजीव राय मेहता, पार्षद अमरीश कालिया, अमित वर्मा, शशिवर्धन, प्रिया धीमान, तरुण लुम्बा, विनोद गुप्ता, रणबीर खन्ना, गुरप्रीत नागपाल, शक्ति नागपाल, मनप्रीत नागपाल, राजू नागपाल, प्रथम नागपाल भी मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.