मंत्री सिगला के पास हर समस्या का एक इलाज- लिखित शिकायत दीजिए

प्रदेश के पीडब्ल्यूडी और शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिगला सोमवार को खन्ना के दौरे पर थे। उन्होंने नई बनी खन्ना-अमलोह सड़क का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:02 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:02 AM (IST)
मंत्री सिगला के पास हर समस्या का 
एक इलाज- लिखित शिकायत दीजिए
मंत्री सिगला के पास हर समस्या का एक इलाज- लिखित शिकायत दीजिए

सचिन आनंद, खन्ना : प्रदेश के पीडब्ल्यूडी और शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिगला सोमवार को खन्ना के दौरे पर थे। उन्होंने नई बनी खन्ना-अमलोह सड़क का उद्घाटन किया। इसके बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने सवालों के जवाब देना इतना असहज लगा कि हर समस्या का एक ही इलाज बताया कि इसकी लिखित शिकायत दीजिए। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सिंगला लोगों के मसलों पर मीडिया से ही लिखित शिकायत मांगने के साथ ही अन्य सवालों का भी गोलमोल जवाब देते रहे।

सबसे पहले सिगला से खन्ना-अमलोह रोड की नई बनी सड़क में घटिया मैटीरियल की बात की गई। उन्हें बताया गया कि कईं जगह पर सड़क टूट भी गई है। इस पर सिगला ने कहा कि वे उन्हें लिखित शिकायत दें वे इसकी जांच करेंगे, जबकि सिगला खुद उद्घाटन करने से पहले और बाद में उस सड़क से गुजरे थे। इसके बाद उनसे फीसों के मसले पर निजी स्कूलों की मनमानी और यूनीफार्म और किताबें स्कूल से खरीदने को मजबूर करने संबंधी सवाल पूछा गया तो सिगला ने इसकी लिखित शिकायत भी मीडिया के लोगों से ही मांग ली।

सिगला केवल यहीं नहीं रुके। खन्ना-समराला रोड की खस्ता हालत पर पूछने पर वे अन्य सड़कों पर खर्च किए रुपयों की सूची बताने लगे। जब उन्हें वापस समराला रोड के सवाल पर लाया गया तो उन्होंने पहले कोरोना को बहाना बना दिया। जब उन्हें बताया कि कोरोना एक साल से है और सड़क की खस्ता हालत सात साल से है तो सिगला ने कहा कि वित्त विभाग ने इस पर रोक लगा दी गई थी। अब जल्द ही सड़क का काम शुरू होगा। जब पूछा गया कि काम कब शुरू होगा तो बोले कि तीन माह में।

इस मौके पर विधायक गुरकीरत सिंह कोटली, विधायक लखवीर सिंह लक्खा, कांग्रेस प्रदेश सचिव रुपिदर सिंह राजा गिल, चेयरमैन ब्लाक समिति खन्ना सतनाम सिंह सोनी रोहणों, खन्ना नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान विकास मेहता, ब्लाक कांग्रेस प्रधान जतिदर पाठक, एएस मैनेजमैंन प्रधान शमिन्दर सिंह मिटू, जिला यूथ कांग्रेस प्रधान अमित तिवारी, खन्ना विधानसभा यूथ कांग्रेस प्रधान अंकित शर्मा, फोकल प्वाईंट एसोसिएशन प्रधान तजिदर पाल शर्मा, नवल अग्रवाल, बेअंत सिंह जस्सी किशनगढ़, पार्षद गुरमीत नागपाल, पार्षद संदीप घई, अमन कटारिया भी उपस्थित थे। ::::::::::::::::

निजी स्कूलों की फीसों के मामले में हाथ खड़े

निजी स्कूलों की फीसों के मामले में उन्होंने हाथ ही खड़े कर दिए और अभिभावकों को स्कूलों के रहमोकरम पर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि फीस रेगुलेशन एक्ट के चलते वे स्कूलों पर फीस वसूलने की पाबंदी नहीं लगा सकते। अगर ऐसा किया तो वे हाई कोर्ट चले जाएंगे। उन्होंने स्कूलों से अपील की कि वे अभिभावकों की आर्थिक हालत भी देखें।

एक महीने में लगेंगे रतनहेड़ी आरओबी और आरयूबी टेंडर

सिगला ने कहा कि रतनहेड़ी रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) और रेलवे अंडर ब्रिज (आरयूबी) के टेंडर 50 करोड़ रुपये की लागत से एक महीने में लगा दिए जाएंगे। इसके साथ ही दहेड़ू आरओबी का काम एडवांस स्टेज पर पहुंच गया है। खन्ना-खमाणों रोड पर भी जल्द विचार कर टेंडर लगाए जाएंगे। एक सवाल के जवाब में सिगला ने कहा कि खन्ना से कोई नाराजगी नहीं है। जल्द ही खन्ना से जुड़ने वाली हर सड़क का कायाकल्प होगा।

पार्टी के खिलाफ बोलने वालों पर आनुशासन कमेटी करेगी फैसला

पार्टी की सरकार के खिलाफ इन दिनों नवजोत सिंह सिद्धू और शमशेर सिंह दूलो जैसे सीनियर नेताओं ने मोर्चा खोल रखा है। इस सवाल के जवाब में सिगला ने कहा कि कांग्रेस की अनुशासन कमेटी इस पर फैसला करेगी। कोई भी मुद्दा हो उसे पार्टी के भीतर ही उठाना चाहिए। मीडिया में जाकर बात करना सही नहीं है।

दस हजार अध्यापकों की होगी भर्ती

सिगला ने कहा कि जल्द ही पंजाब सरकार प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 10 हजार और अध्यापक भर्ती करेगी। सरकारी स्कूलों का स्तर ऊपर उठा है। दाखिला बढ़ रहा है। इससे आने वाले समय में लोग अपने बच्चों को निजी स्कूल के बजाय सरकार स्कूल में पढ़ाना पसंद करेंगें।

chat bot
आपका साथी