रिकार्ड भीगने के मामले में घिरे खन्ना नगर कौंसिल प्रधान लद्दड़

खन्ना नगर कौंसिल के रिकार्ड की विभिन्न विभागों की फाइलों के भीगने से रिकार्ड गायब होने संबंधी प्रस्ताव को कौंसिल की बैठक में लाने और पारित करने के मामले में खन्ना नगर कौंसिल प्रधान कमलजीत सिंह लद्दड़ घिर गए हैं। लद्दड़ पर करोड़ों के घोटाले के रिकार्ड को गायब करने के आरोप लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 08:15 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:15 PM (IST)
रिकार्ड भीगने के मामले में घिरे खन्ना नगर कौंसिल प्रधान लद्दड़
रिकार्ड भीगने के मामले में घिरे खन्ना नगर कौंसिल प्रधान लद्दड़

जागरण संवाददाता, खन्ना : खन्ना नगर कौंसिल के रिकार्ड की विभिन्न विभागों की फाइलों के भीगने से रिकार्ड गायब होने संबंधी प्रस्ताव को कौंसिल की बैठक में लाने और पारित करने के मामले में खन्ना नगर कौंसिल प्रधान कमलजीत सिंह लद्दड़ घिर गए हैं। लद्दड़ पर करोड़ों के घोटाले के रिकार्ड को गायब करने के आरोप लगे हैं। इसकी शिकायत पंजाब विजिलेंस को करने की तैयारी की जा रही है। भाजपा किसान मोर्चा आरटीआइ सेल के प्रदेश प्रधान सतीश शर्मा ने इसे एक बड़ी साजिश करार दिया है।

शर्मा ने सोमवार को कहा कि प्रधान लद्दड़ व अन्य अधिकारियों ने मिलकर आडिट शाखा की मिलीभगत से साजिश रच पंजाब आडिट विभाग के नियम को ही दरकिनार कर दिया है। नगर कौंसिल की प्रमुख शाखाओं लेखा शाखा, चुंगी शाखा और रेंट शाखा के रिकार्ड के बाढ़ के कारण भीगने से खराब होने का प्रस्ताव लाकर साजिश के तहत शर्मनाक घोटाले को अंजाम दिया गया है। प्रधान लद्दड़ ने नियमों को दरकिनार कर दिया।

प्रस्ताव को लकर उठाए और कईं सवाल

सतीश शर्मा ने 22 नवंबर की बैठक में रिकार्ड खराब होने वाले प्रस्ताव पर और कईं सवाल उठाए हैं। उन्होने कहा कि नियमानुसार प्रस्ताव को पेश करने से पहले पंजाब सरकार के उच्चाधिकारियों को रिपोर्टें भेज कर मंजूरी नहीं ली गई। प्रस्ताव संबंधी कोई कमेटी नियुक्त नहीं की, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर प्रस्ताव हाउस में पेश किया गया हो। रेंट विभाग का रिकार्ड खराब होने से कौंसिल की करोड़ों की संपत्तियां गलत नामों पर गलत तरीके से ट्रांसफर की गई हो सकती हैं। 22 साल बाद रिकार्ड खराब होने का प्रस्ताव लाना गहरी साजिश का हिस्सा है। लेखा शाखा, चुंगी शाखा और रेंट शाखा कौंसिल के महत्वपूर्ण विभाग हैं। इनके इंचार्जों के पूर्व में किए घोटालों को छिपाने की साजिश का यह हिस्सा हो सकता है। सरकारी रिकार्ड के अनुसार खन्ना नगर कौंसिल में कभी पांच फुट तक पानी नहीं आया है। इस संबंधी उस वक्त कोई प्रस्ताव भी कौंसिल की बैठक में नहीं आया। शर्मा ने प्रधान लद्दड़ द्वारा इस संबंधी अखबारों में दिए बयान पर भी सवाल खड़े किए हैं।

प्रस्ताव को रद कर पर्चा दर्ज किया जाए : सतीश शर्मा

सतीश शर्मा ने बैठक में लाए गए प्रस्ताव पर रोक लगा रद करने और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ पर्चा दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने इस संबंधी विजिलेंस विभाग, मुख्यमंत्री पंजाब, राज्यपाल, वित्त मंत्री, प्रिसिपल सचिव, स्थानीय निकाय मंत्री, चीफ विजीलेंस अधिकारी स्थानीय निकाय विभाग, डायरेक्टर स्थानीय निकाय विभाग, डीसी लुधियाना. एडीसी (विकास) लुधियाना को इस संबंधी शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

विभागों की नोटिग के बाद लाए प्रस्ताव : लद्दड़

खन्ना नगर कौंसिल प्रधान कमलजीत सिंह लद्दड़ ने कहा कि किसी तरह का ना तो घोटाला हुआ है और ना ही किसी घोटाले की साजिश हुई है। रिकार्ड भीगने से खराब होने की नोटिग विभिन्न विभागों की तरफ से उनके पास आई थी। उसी के आधार पर प्रस्ताव को एजेंडे में शामिल किया गया। उसके बाद सदस्यों ने सर्वसम्मति से उसे पारित कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी