कोटली की रिश्तेदार रानी कैप्टन की पार्टी में शामिल

कैबिनेट मंत्री और खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली की नजदीकी रिश्तेदार और पूर्व मंत्री करम सिंह गिल की बेटी रानी रमणीक कौर सोमवार को कैप्टन अमरिदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल हो गई। रानी पिछले कुछ समय से खन्ना की सियासत में सरगर्म हुई थी और वे खन्ना से विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा भी जाहिर कर चुकी हैं।

JagranPublish:Mon, 06 Dec 2021 09:35 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:35 PM (IST)
कोटली की रिश्तेदार रानी कैप्टन की पार्टी में शामिल
कोटली की रिश्तेदार रानी कैप्टन की पार्टी में शामिल

जागरण संवाददाता, खन्ना : कैबिनेट मंत्री और खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली की नजदीकी रिश्तेदार और पूर्व मंत्री करम सिंह गिल की बेटी रानी रमणीक कौर सोमवार को कैप्टन अमरिदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल हो गई। रानी पिछले कुछ समय से खन्ना की सियासत में सरगर्म हुई थी और वे खन्ना से विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा भी जाहिर कर चुकी हैं।

रानी के इस पैंतरे से कोटली के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है। रानी ने चंडीगढ़ के सेक्टर नौ स्थित पंजाब लोक कांग्रेस के दफ्तर में पहुंच कर सोमवार को पार्टी की सदस्यता ली। कैप्टन अमरिदर सिंह और उनकी बेटी जयइंद्र कौर ने उनका स्वागत किया। उनके साथ पुराने कांग्रेसी नेता शशीव‌र्द्धन भी कैप्टन से मिले और उन्हें शुभकामनाएं दी। रानी के इस सियासी कदम के बाद कांग्रेस के टकसाली वोटों में सेंधमारी की आशंका पार्टी को सताने लगी है।

पिता की सोच पर पहरा दूंगी : रानी

रानी रमणीक कौर ने कहा कि पंजाब लोक कांग्रेस से जुड़कर वे सम्मानित महसूस कर रही हैं। खन्ना शहर की बेटी होने के नाते वे हमेशा खन्ना हलका, पंजाब, पंजाबियत को समाज की सेवा निभाने की सोच रखती रही हैं। वे अपने पिता के खन्ना को माडल और विकसित शहर बनाने के सपने को सच करने के लिए उनकी सोच पर पहरा देंगीं। पार्टी द्वारा दी जाने वाली हर जिम्मेदारी को वे निभाएंगी।