डीपीएस खन्ना में 11वें जूनियर स्थापना दिवस का आयोजन

दिल्ली पब्लिक स्कूल खन्ना में 11वें जूनियर स्थापना दिवस समारोह का आयोजन हर्षोल्लास के साथ किया गया। कोरोना महामारी के बाद यह पहला स्थापना दिवस था जिसमें स्कूल के छात्रों द्वारा संगीत नृत्य अभिनय आदि गतिविधियां स्कूल में ही की गईं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 08:18 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 08:18 PM (IST)
डीपीएस खन्ना में 11वें जूनियर स्थापना दिवस का आयोजन
डीपीएस खन्ना में 11वें जूनियर स्थापना दिवस का आयोजन

जागरण संवाददाता, खन्ना : दिल्ली पब्लिक स्कूल खन्ना में 11वें जूनियर स्थापना दिवस समारोह का आयोजन हर्षोल्लास के साथ किया गया। कोरोना महामारी के बाद यह पहला स्थापना दिवस था, जिसमें स्कूल के छात्रों द्वारा संगीत, नृत्य, अभिनय आदि गतिविधियां स्कूल में ही की गईं। हालांकि अभिभावकों के लिए इसे ऑनलाइन संचारित किया गया। इस दौरान अपनी कला से बच्चों ने खूब वाहवाही लूटी।

प्री-प्राइमरी कक्षा के नवोदित कलाकारों द्वारा थियेटर प्रोडक्शन के अधीन ग्रीस की कहानी - पैंडोरा•ा बॉक्स की प्रस्तुति दी गई। ये समारोह के आकर्षण का मुख्य केंद्र रहा। स्कूल के भूतपूर्व छात्र गुरजशन सिंह धूमी द्वारा डीपीएस खन्ना के प्रति कृतज्ञता अभिव्यक्त की गई। गुरजशन अब कनाडा ेमं अपनी पढ़ाई कर रहा है। स्कूल के प्रिसिपल शुभ मुखर्जी द्वारा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी गई तथा अभिभावकों को स्कूल के सत्र 2020-21 की उपलब्धियों से परिचित करवाया गया।

प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्ने बच्चों द्वारा मंच को हिला देने वाली शानदार गीत और नृत्य 'एक पहाड़' की प्रस्तुति दी गई। बच्चों द्वारा ऊर्जा और लय के साथ किया गया डांस '•ाुम्बा') ने सभी का दिल जीत लिया। पहली से तीसरी कक्षा के उभरते सितारों द्वारा तितली के जीवन चक्र पर आधारित 'स्ट्रगल ऑफ अ बटरफ्लाइ•ा लाइफ' की शानदार प्रस्तुति दी गई।

चेयरमैन डीएस बैंस द्वारा अभिभावकों से अपने बच्चों को परिश्रम करने, अपना पाठ याद करने तथा ईमानदारी से अपनी परीक्षा देने हेतु प्रोत्साहित करने की अपील की गई। सिर्फ तभी ये बच्चे आने वाले कल के अगुआ बन सकेंगे। उन्होंने आगे कहा ईमानदारी का मूल्य, अखंडता, शिक्षा में रचनात्मकता, नवीनीकरण, संस्कृति पर •ाोर ने डीपीएस की शिक्षा प्रणाली को विश्व विख्यात बना दिया है। चेयरमैन द्वारा घोषणा की गई कि इस साल डीपीएस खन्ना में प्लेवे बस सुविधा के साथ शुरू हो गया है।

chat bot
आपका साथी