खन्ना में चूहों ने खोखला किया नेशनल हाईवे का फ्लाईओवर

पानीपत से जालंधर तक बनाए गए सिक्स लेन नेशनल हाईवे फ्लाई ओवर की क्वालिटी में कई कमियां सामने आई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 08:46 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 08:46 PM (IST)
खन्ना में चूहों ने खोखला किया नेशनल हाईवे का फ्लाईओवर
खन्ना में चूहों ने खोखला किया नेशनल हाईवे का फ्लाईओवर

सचिन आनंद, खन्ना : पानीपत से जालंधर तक बनाए गए सिक्स लेन नेशनल हाईवे फ्लाई ओवर की क्वालिटी में कई कमियां सामने आई हैं। सोमवार को खन्ना शहर के बीच एक जगह फ्लाईओवर का कुछ हिस्सा धंसने से बड़ा हादसा होने से बच गया। खन्ना बस स्टैंड के ठीक सामने इस हिस्से के धंसने का कारण चूहों द्वारा फ्लाईओवर के अंदर मिट्टी को कुतरना बताया जा रहा है। फ्लाईओवर को बने हुए करीब 10 साल हो गए हैं। इससे पहले भी कईं बार इसकी क्वालिटी पर सवाल उठते रहे हैं।

सोमवार को अचानक फ्लाईओवर के हिस्से के धंसने से हाईवे के ऊपर ट्रैफिक जाम हो गया। नतीजतन कुछ ट्रैफिक को फ्लाईओवर के नीचे से शहर में से निकालना पड़ा। ट्रैफिक इंचार्ज पुलिस जिला खन्ना एसआइ नवदीप सिंह और ट्रैफिक इंचार्ज खन्ना जगविंदर सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने ट्रैफिक को डायवर्ट किया। फ्लाईओवर का एक हिस्सा बंद करने से शहर में गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई और राहगीर व वाहन चालक कुछ देर तक जाम में फंसे रहे।

जानकारी के अनुसार सोमवार को दोपहर बाद बस स्टैंड के सामने लुधियाना से अंबाला की तरफ नेशनल हाईवे के फ्लाईओवर का कुछ हिस्सा अचानक धंस गया। इस मौके फ्लाईओवर पर गाड़ियों की आवाजाही काफी थी। किसी राहगीर ने पुलिस को सूचना दी। कोई बड़ा हादसा न हो, इसके लिए जीटी रोड से निकलने वाले ट्रैफिक को भट्टियां पुल से जंडी मंदिर तक पुल के दूसरे हिस्से पर डायवर्ट किया गया। एसआइ नवदीप सिंह ने कहा कि ट्रैफिक को ठीक ढंग से चलाने के लिए दुकानदार अपनी दुकानों का समान बाहर न रखें।

चूहों ने निकाल दी मिट्टी : संतोष

फ्लाईओवर बनाने वाली सोमा कंपनी के अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि पुल के नीचे से चूहों ने मिट्टी निकाल दी है। इस कारण फ्लाईओवर का कुछ हिस्सा धंस गया। इसे जल्दी ही ठीक कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी