किसानों का दुकानें खुलवाने का कार्यक्रम फ्लाप, चौकस रही पुलिस

दुकानदार लाकडाउन के दौरान दुकानों बंद करने का विरोध कर रहे हैं। इस विरोध के चलते किसान संगठनों ने भी शनिवार को बाजार खुलवाने का कार्यक्रम बनाया था लेकिन ये कार्यक्रम पूरी तरह फ्लाप रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:11 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 07:11 AM (IST)
किसानों का दुकानें खुलवाने का कार्यक्रम फ्लाप, चौकस रही पुलिस
किसानों का दुकानें खुलवाने का कार्यक्रम फ्लाप, चौकस रही पुलिस

जागरण संवाददाता, खन्ना : दुकानदार लाकडाउन के दौरान दुकानों बंद करने का विरोध कर रहे हैं। इस विरोध के चलते किसान संगठनों ने भी शनिवार को बाजार खुलवाने का कार्यक्रम बनाया था, लेकिन ये कार्यक्रम पूरी तरह फ्लाप रहा। शहर के बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस पूरी तरह से चौकस रही और खन्ना रेलवे स्टेशन के बाहर पंडाल लगाकर धरने पर बैठे किसानों को पंडाल में से निकलने ही नहीं दिया गया।

शनिवार को वीकेंड लाकडाउन के दौरान खन्ना के सभी बा•ार बंद रहे। दुकानदारों की तरफ से स्वीकृति नहीं मिलने पर किसान संगठनों ने भी बाजारों की तरफ रुख नहीं किया और रोष मार्च भी नहीं निकाला। इससे पहले पुलिस अधिकारियों की तरफ से किसानों नेताओं के साथ भी बैठक की गई और कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की गई।

भारतीय किसान यूनियन के प्रधान राजिंदर सिंह बेनीपाल के नेतृत्व में किसान संगठनों की तरफ से लाकडाउन लगाने की निदा की और पंजाब सरकार के खिलाफ नारे लगाए गए। इस मौके हरमिंदर सिंह, दलजीत सिंह स्वैच, अवतार सिंह, कश्मीरा सिंह, जगजीत सिंह, हरजीत सिंह, बुद्ध सिंह, हरविन्दर सिंह, बलवंत सिंह, जमील मोहम्मद, हरजिन्दर सिंह रतनहेड़ी, अमनदीप वर्मा अमरगढ़, हरमेश सिंह, गुरमेल सिंह, बलवीर सिंह, दीदार सिंह, अजमेर सिंह, दलवारा सिंह उपस्थित थे।

गली में लगी सब्जी मंडी, भीड़ भी जुटी

वीकेंड लाकडाउन के कारण सब्जियां उगाने वाले किसानों व रेहड़ी वालों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इससे लोगों को भी परेशानी हो रही है। शनिवार को माता रानी मंदिर के पास गली में ही सब्जी मंडी लग गई। इससे वहां भीड़ भी जुटी और कोरोना का खतरा भी पैदा हो गया। आसपास के लोगों ने पुलिस से ऐसी भीड़ जुटने से रोकने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी