मां बोली पंजाबी संबंधी मुकाबलों में 30 विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा

खन्ना ब्लाक 2 के स्कूल के बच्चों के बीच मां बोली पंजाबी संबंधी शिक्षण मुकाबलों का आयोजन किशोरी लाल जेठी सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में किया गया।

JagranPublish:Sun, 28 Nov 2021 07:21 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 07:21 PM (IST)
मां बोली पंजाबी संबंधी मुकाबलों में 30 विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा
मां बोली पंजाबी संबंधी मुकाबलों में 30 विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा

जागरण संवाददाता, खन्ना : खन्ना ब्लाक 2 के स्कूल के बच्चों के बीच मां बोली पंजाबी संबंधी शिक्षण मुकाबलों का आयोजन किशोरी लाल जेठी सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में किया गया। इसकी अगुआई ब्लाक नोडल अधिकारी बलजीत सिंह ने की। इसमें छठी से आठवीं और नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के दो वर्गों में बच्चों को बांटकर भाषण मुकाबले कराए गए। विभिन्न स्कूलों के अध्यापकों के बीच सुलेख मुकाबले भी हुए।

अध्यापकों बलराम शर्मा, संतोष कौर, अमनदीप सिंह, भूपिदर कौर और पाल सिंह ने निर्णायकों की भूमिका निभाई। स्कूल के कार्यकारी प्रिंसिपल संजीव टंडन ने बताया कि प्रतियोगिता में 30 स्कूलों के बच्चों व अध्यापकों ने हिस्सा लिया। छठी से आठवीं कक्षा वर्ग के भाषण मुकाबलों में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मानकमाजरा की अनमोलप्रीत कौर प्रथम, सरकारी हाई स्कूल भादला की नवजोत कौर द्वितीय और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल माणकी की सिमरनप्रीत कौर तृतीय रही।

नौवीं से बारहवीं कक्षा के वर्ग के भाषण मुकाबलों में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मानकमाजरा के गुरवीर सिंह ने पहला, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ललहेड़ी की मनजोत कौर ने दूसरा और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मानुपुर की रूपिदर कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। अध्यापकों के सुलेख मुकाबलों में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लिबड़ा की जसविदर कौर प्रथम, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल अलौड़ की कंवलजीत कौर द्वितीय और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल माणकी की कमलजीत कौर तृतीय रही। इस अवसर पर बलविदर सिंह, राजीव शाही, दविदर सिंह, गुरजीत कौर, परमजीत कौर, जसवीर सिंह भी मौजूद रहे।