सीवरेज का काम रूकने पर हाईकोर्ट पहुंचे यादू दंपती, विभाग को नोटिस

केंद्र सरकार की अमरूत स्कीम के तहत डाले जा रहे खन्ना के सीवरेज और वाटर सप्लाई के प्रोजेक्ट को लेकर अकाली दल और कांग्रेस के बीच चल रहा विवाद अब पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 07:26 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 07:26 PM (IST)
सीवरेज का काम रूकने पर हाईकोर्ट पहुंचे यादू दंपती, विभाग को नोटिस
सीवरेज का काम रूकने पर हाईकोर्ट पहुंचे यादू दंपती, विभाग को नोटिस

जागरण संवाददाता, खन्ना : केंद्र सरकार की अमरूत स्कीम के तहत डाले जा रहे खन्ना के सीवरेज और वाटर सप्लाई के प्रोजेक्ट को लेकर अकाली दल और कांग्रेस के बीच चल रहा विवाद अब पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में पहुंच गया है। अकाली नेता यादविदर सिंह यादू और वार्ड 13 से पूर्व पार्षद व यादू की पत्नी जसदीप कौर ने वार्ड 13 और 14 में सीवरेज पाइपलाइन नहीं बिछाने के खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मामले में हाईकोर्ट ने संबंधित पक्षों को नोटिस जारी कर दिया है। अगली सुनवाई नौ फरवरी को है। यादू ने प्रेस कांफ्रेंस में इसकी जानकारी दी।

यादू ने कहा कि सारे शहर मे अमरूत स्कीम के तहत सीवरेज और वाटर सपल्ई का काम चल रहा है। लेकिन, उनकी पत्नी के वार्ड 13 और भाजपा के वार्ड 14 में पाइपलाइन का काम रोक दिया गया। सीवरेज और वाटर सप्लाई विभाग कांग्रेस के कहने पर भेदभाव की राजनीति में हिस्सेदार बन रहा है। अगर केंद्र की ग्रांट लैप्स हो गई तो लोगों का भारी नुकसान हो जाएगा।

इस याचिका में यादू दंपती की तरफ से पंजाब सरकार को सचिव के मार्फत, पंजाब वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन, बोर्ड के चीफ इंजीनियर, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर और एसडीएम खन्ना को पार्टी बनाया था। लेकिन याचिका में राजनीतिक आरोप के चलते अदालत के कहने पर खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली के खिलाफ एक अलग दरखास्त अदालत में लगाई गई है। इसमें सभी पक्षों को अदालत की तरफ से नोटिस जारी किया गया है।

मामले की अगली सुनवाई नौ फरवरी को होगी यादू के अनुसार जस्टिस जीएस संधावालिया ने मामले की अगली तारीख नौ फरवरी तय की है। चीफ इंजीनियर को पाइपलाइन के मौजूदा स्टेटस संबंधी एफिडेविट भी फाइल करने को कहा है। यादू दंपती की तरफ से एडवोकेट गुनिदर सिंह बराड़ व सरकार की तरफ से एएजी सिमरन ग्रेवाल रंधावा को नोटिस सौंपा गया। इस अवसर पर राजिदर सिंह जीत, परमजीत शर्मा पम्मी, तेजिदर सिंह इकोलोहा, गुरदीप सिंह दीपा, बलजीत सिंह भुल्लर भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी