अमर नूरी बनीं अंतरराष्ट्रीय कलाकार मंच की प्रधान

गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर स्वर्गीय अंतरराष्ट्रीय गायक और उस्ताद जी (गुरू जी) के नाम से बुलाए जाने वाले सरदूल सिकंदर को पंजाबी गायकी जगत की तरफ से एक सम्मान दिया गया है। सरदूल की पत्नी और पंजाबी गायिका अमर नूरी को अंतरराष्ट्रीय कलाकार मंच का प्रधान नियुक्त किया गया है। इससे पहले यह जिम्मेदारी सरदूल सिकंदर के पास थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:42 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:42 PM (IST)
अमर नूरी बनीं अंतरराष्ट्रीय कलाकार मंच की प्रधान
अमर नूरी बनीं अंतरराष्ट्रीय कलाकार मंच की प्रधान

जागरण संवाददाता, खन्ना : गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर स्वर्गीय अंतरराष्ट्रीय गायक और उस्ताद जी (गुरू जी) के नाम से बुलाए जाने वाले सरदूल सिकंदर को पंजाबी गायकी जगत की तरफ से एक सम्मान दिया गया है। सरदूल की पत्नी और पंजाबी गायिका अमर नूरी को अंतरराष्ट्रीय कलाकार मंच का प्रधान नियुक्त किया गया है। इससे पहले यह जिम्मेदारी सरदूल सिकंदर के पास थी। सरदूल सिकंदर के आवास पर शनिवार को सांसद व गायक हंस राज हंस समेत बड़ी संख्या में गणमान्य पहुंचे कलाकारों ने सर्वसम्मति से अमर नूरी के नाम पर मुहर लगा दी।

बैठक के दौरान हंस राज हंस ने अमर नूरी के नाम का प्रस्ताव रखा। इस प्रस्ताव का कलाकारों ने सर्वसम्मति से समर्थन कर दिया। हंस राज हंस ने कहा कि सिकंदर परिवार की कलाकार जगत को बड़ी देन है। इस कारण उनका परिवार ही इस पद का असली हकदार है। कलाकार भाईचारा इस परिवार के साथ चट्टान की तरह खड़ा है। वे अमर नूरी और उनके परिवार का मनोबल नहीं गिरने देंगें। अन्य कलाकारों ने भी अमर नूरी के कंधे से कंधा मिलाकर संगीत जगत की सेवा करने की बात कही। अमर नूरी ने कहा कि भले ही सरदूल सिकंदर की जगह कोई नहीं ले सकता लेकिन कलाकार भाईचारे द्वारा जताए विश्वास पर वे खरा उतरने की कोशिश करेंगी। वे संगीत जगत के कलाकारों की सदैव ऋणी रहेंगी। नूरी ने आगे कहा कि कलाकार जगत की समस्याओं व मुद्दों को वे जोर-शोर के साथ उठाएंगी।

इस अवसर पर जसवीर जस्सी, बब्बू मान, हरदीप गिल, सरदार अली, सतविदर बुग्गा, देबी मखसूसपुरी, बिट्टू खन्ने वाला, गुरलेज अख्तर, कुलविदर कैली, दविदर खन्ने वाला, सुखविदर सुक्खी, इंद्रजीत निक्कू, सुक्खी बराड़, जशन गिल, बलबीर बीरा, जमील अख्तर, अलाप सिकंदर, रणजीत राणा भी मैौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी