पश्चिम बंगाल के ए चक्रवर्ती बने डीपीएस खन्ना समर कैंप के विजेता

दिल्ली पब्लिक स्कूल खन्ना द्वारा 15 दिवसीय आनलाइन समर कैंप में करंट अफेयर प्रतियोगिता आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:11 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:11 PM (IST)
पश्चिम बंगाल के ए चक्रवर्ती बने डीपीएस खन्ना समर कैंप के विजेता
पश्चिम बंगाल के ए चक्रवर्ती बने डीपीएस खन्ना समर कैंप के विजेता

जागरण संवाददाता, खन्ना : दिल्ली पब्लिक स्कूल खन्ना द्वारा 15 दिवसीय आनलाइन समर कैंप में करंट अफेयर प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें असेंबली ऑफ एंजेल्स सेकेंडरी स्कूल बैरकपुर, पश्चिम बंगाल के ए चक्रवर्ती ने पहला स्थान प्राप्त किया। कैंप में पश्चिम बंगाल, आंध्रा प्रदेश, महाराष्ट्र तथा पंजाब के कई स्कूलों के 400 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया था। शिक्षा क्षेत्र की विभिन्न शख्सियतों द्वारा निर्णायकों की भूमिका निभाई गई। उन्होंने नवयुवकों को नई प्रतिभाओं को निखारने के लिए सुझाव भी दिए।

प्री प्राइमरी कक्षा के शिव्या गुप्ता तथा पांचवीं कक्षा के साहिबजोत सिंह को फन क्राफ्ट प्रतियोगिता में विजेता घोषित किया गया। सार्वजनिक वार्तालाप प्रतियोगिता में प्री प्राइमरी के शिव्या गुप्ता द्वारा पुरस्कार प्राप्त किया गया। कुकिग प्रतियोगिता में कक्षा एक की छात्रा वन्या अग्रवाल ने जीत हासिल की। नृत्य प्रतियोगिता में कक्षा तीन के छात्र अनहद सिंह द्वारा जीत प्राप्त की गई तथा तीसरी कक्षा के जसतेज सिंह को इसी वर्ग में कांसोलेशन पुरस्कार दिया गया। कक्षा चार तथा पांच के लिए आयोजित एक्सपेरिमेंट बाक्स प्रतियोगिता के लिए कक्षा पांचवीं के छात्र साहिबजोत सिंह को विजेता घोषित किया गया।

छठी तथा सातवीं कक्षा के लिए आयोजित कोडिग प्रतियोगिता में छठी कक्षा के अगमजोत सिंह तथा सातवीं कक्षा के नैतिक अग्रवाल द्वारा पुरस्कार जीता गया। छठी तथा सातवीं कक्षा के लिए आयोजित योग प्रतियोगिता में हरसहज सिंह ने जीत प्राप्त की तथा जोयल जोशी को कांसोलेशन पुरस्कार दिया गया। आठवीं तथा नौवीं कक्षा में वाद विवाद प्रतियोगिता के लिए गुरसिमर सिंह तथा जैसमीन कौर सेखों को विजेता चुना गया।

स्कूल प्रिसिपल शुभ मुखर्जी द्वारा कोरोना महामारी के दौरान इन जीवन कौशलों को सीखने के महत्व के बारे में बात की। चेयरमैन डीएस बैंस ने कहा कि छात्र अपनी रुचियों में आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त करते हैं। उन्होंने सभी प्रतियोगिताओं में निष्पक्ष परिणाम देने के लिए सभी निर्णायकों की सराहना की। मुख्याध्यापिका नेहा रतन द्वारा सभी का धन्यवाद किया गया।

chat bot
आपका साथी