विदेश जाकर मुकरी दुल्हन, चार के खिलाफ केस दर्ज

आइलेट्स की लड़की से शादी कर विदेश जाने का सपना एक लड़के और उसके परिवार को महंगा पड़ गया। दुल्हन शादी कर कनाडा चली गई लेकिन वहां जाकर साफ मुकर गई। उसने लड़के को कनाडा बुलाना तो दूर उससे बात तक करना बंद कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 08:05 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:05 PM (IST)
विदेश जाकर मुकरी दुल्हन, चार के खिलाफ केस दर्ज
विदेश जाकर मुकरी दुल्हन, चार के खिलाफ केस दर्ज

जागरण संवाददाता, खन्ना : आइलेट्स की लड़की से शादी कर विदेश जाने का सपना एक लड़के और उसके परिवार को महंगा पड़ गया। दुल्हन शादी कर कनाडा चली गई, लेकिन वहां जाकर साफ मुकर गई। उसने लड़के को कनाडा बुलाना तो दूर उससे बात तक करना बंद कर दिया। इसके बाद वह बकाया फीस के रुपये उससे मांगने लगी। कुल 15.80 लाख रुपये की इस ठगी के मामले में दुल्हन समेत उसके परिवार के तीन अन्य सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आर्थिक अपराध शाखा की जांच के बाद यह मामला सिटी थाना में दर्ज किया गया है।

खन्ना के भट्टियां निवासी हरजीत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह कनाडा जाना चाहता था, लेकिन उसने आइलेट्स नहीं की थई। उसके चाचा गुरमीत सिंह ने उसके माता-पिता को बताया कि उसकी रिश्तेदारी में एक लड़की तकदीर कौर है। उसके आइलेट्स में 6 बैंड है लेकिन विदेश जाने के लिए पैसे नहीं है। इस पर दोनों की शादी की बातचीत हो गई। जनवरी 2018 में हरजीत की मंगनी तकदीर कौर के साथ हुई। अप्रैल 2018 में तकदीर की फाइल कनाडा स्टूडेंट वी•ा के लिए लगाई। 11 लाख रुपये का खर्च करने के बाद वी•ा भी आ गया। पांच अगस्त 2018 को उसकी शादी हो गई। कनाडा जाने से पहले तकदीर कौर की 4.80 लाख की शापिग कराई गई और वह 16 अगस्त 2018 को कनाडा चली गई।

हरजीत ने बताया कि एक माह बाद तकदीर ने उससे बात करना कम कर दिया। फेसबुक और व्हाट्सएप पर उसे ब्लाक कर दिया। बार-बार फोन करने पर तकदीर कौर ने बात की और कहा कि बकाया साढ़े आठ लाख रुपये की फीस अदा करेगा तो वह बात करेगी। हरजीत ने अपने ससुर और सास से बात की तो उन्होंने उससे गाली गलौच किया। इसके बाद हरजीत ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस की जांच के बाद तकदीर कौर, उसके पिता मनजीत सिंह, मां जसवीर कौर तीनों निवासी रविदास भवन, गांव चंद नावा मोगा और लुधियाना के गांव चमिडा निवासी दिलबाग सिंह को नामजद किया है।

chat bot
आपका साथी