खाद्य एवं आपूर्ति विभागीय विजिलेंस की राइस मिलों पर दबिश, खुला मिला धान

बाहरी राज्यों से धान खरीद कर राइस मिलों में स्टाक करने की मिल रही शिकायतों पर खाद्य आपूर्ति विभाग की विभागीय विजिलेंस टीम ने मंगलवार को खन्ना की राइस मिलों पर दबिश दी। इस दौरान एक राइस मिल पर खुला धान भी मिला जो शक के घेरे में आया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 01:07 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 01:07 AM (IST)
खाद्य एवं आपूर्ति विभागीय विजिलेंस की राइस मिलों पर दबिश, खुला मिला धान
खाद्य एवं आपूर्ति विभागीय विजिलेंस की राइस मिलों पर दबिश, खुला मिला धान

जागरण संवाददाता, खन्ना : बाहरी राज्यों से धान खरीद कर राइस मिलों में स्टाक करने की मिल रही शिकायतों पर खाद्य आपूर्ति विभाग की विभागीय विजिलेंस टीम ने मंगलवार को खन्ना की राइस मिलों पर दबिश दी। इस दौरान एक राइस मिल पर खुला धान भी मिला जो शक के घेरे में आया है। उसकी जांच की जा रही है। हालांकि, विभाग द्वारा इस कार्रवाई के दौरान कोई बड़ी अनियमितता नहीं मिली है।

पनग्रेन की विजिलेंस टीम ने मंगलवार को खन्ना के समराला रोड स्थित अर्पण राइस मिल और रसूलड़ा-बघौर रोड स्थित जिंदल राइस मिल में स्टाक किए धान की चेकिंग की गई। इस दौरान धान की फसल खुली मिली, जिसकी जांच अलग तौर पर शुरू कर दी गई है। टीम इस पहलू पर जांच कर रही है कि अगर मंडी में से बिके धान की फसल राइस मिल में आई है तो इसे खोला क्यों गया।

विभाग जांच करेगा कि अगर यह खुला धान मंडी से ही आया है और सुखाया गया है तो ज्यादा नमी वाला धान खरीदा ही क्यों गया। धान की फसल बाहर से लाई गई है तो उसका रिकार्ड देखा जा रहा है। कई और पहलुओं पर भी टीम जांच कर रही है। सात सदस्यीय चेकिग टीम का नेतृत्व समाना के एएपएसओ निखिल वालिया कर रहे थे।

एएफएसओ वालिया ने कहा कि पंजाब सरकार की हिदायतों के मुताबिक चेकिग की जा रही है। खन्ना की दो मिलों में चेकिग की गई है। खरीद और स्टोर माल चेक किया गया। खुले में रखे माल को लेकर रिपोर्ट बना कर भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी