रिहर्सल में पहुंचे पोलिंग स्टाफ में हाजिरी लगवाने को लेकर हुई धक्का-मुक्की

लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए खन्ना के एएस माडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रखी गई रिहर्सल के दौरान पहुंचे पोलिंग स्टाफ को भारी परेशानी और धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ा।

By Edited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 02:23 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 02:25 AM (IST)
रिहर्सल में पहुंचे पोलिंग स्टाफ में हाजिरी लगवाने को लेकर हुई धक्का-मुक्की
रिहर्सल में पहुंचे पोलिंग स्टाफ में हाजिरी लगवाने को लेकर हुई धक्का-मुक्की
जासं, खन्ना। लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए रविवार को खन्ना के एएस मॉडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रखी गई रिहर्सल के दौरान पहुंचे पोलिंग स्टाफ को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान वहां उनमें धक्का-मुक्की भी हो गई। स्टाफ को जिला चुनाव अधिकारी के आदेशों के तहत रिहर्सल के लिए सुबह 10 बजे बुलाया गया। हॉल के बाहर छोटे कमरों में 12 टेबल लगवाए गए थे, जहां स्टाफ को अव्यवस्था के कारण परेशानियों से दो-चार होना पड़ा।

जानकारी के अनुसार जो ड्यूटी आर्डर जिला चुनाव अधिकारी की तरफ से कर्मचारियों को भेजे गए थे, उनके रेफरेंस नंबर की बजाय प्रशिक्षण हॉल के बाहर लगीं लिस्टों पर कुछ और ही नंबर दिखाए गए। कर्मचारी जब संबंधित टेबल पर बैठी टीम के पास हाजिरी लगाने जाते तो उन्हें अपना नाम नहीं मिल रहा था। फिर हाजिरी लगवाने वाली टीमें पोलिंग स्टाफ को एक टेबल से दूसरे टेबल की तरफ करतीं रहीं। हालात यें हो गए कि कमरे में धक्का-मुक्की शुरू हो गई। एसडीएम संदीप सिंह को खुद मौके पर पहुंचकर बिगड़ती स्थिति को नियंत्रण में करना पड़ा। इसके निष्कर्ष के तौर पर प्रशिक्षण हॉल में लगवाई गई कुर्सियां खाली ही रही। मंच से ही वक्ताओं ने सभी पोलिंग स्टाफ को हाजिरी देने के उपरांत फारिग होने का संदेश दे दिया। रिहर्सल के नाम पर कुछ किया ही नहीं जा सका। इसको लेकर पोलिंग स्टाफ में काफी नाराजगी दिखाई दी।

एसडीएम का दावा, पोलिंग स्टाफ को परेशानी नहीं हुई
एसडीएम खन्ना संदीप सिंह ने कहा कि पोलिंग स्टाफ की परेशानी को देखते हुए बाद में लिस्टों पर रेफरेंस डाल दिए गए थे। उन्होंने दावा किया कि इससे पोलिंग स्टाफ को ज्यादा परेशानी नहीं आई। हमारी तरफ से पोलिंग स्टाफ की हाजिरी लगाने के लिए 12 टेबल लगाए गए थे जिससे किसी पोलिंग स्टाफ को परेशानी न आए। एसडीएम ने यह दावा भी किया कि पूरे पंजाब में किसी प्रशिक्षण स्थान पर इतने टेबल नहीं लगाए होंगे।
chat bot
आपका साथी