खन्ना में एनएच पर जाम में फंसी रही एंबुलेंस, 15 मिनट तक उखड़ती रही सांसें

खन्ना में एनएच पर जाम में फंसी रही एंबुलेंस, 15 मिनट तक उखड़ती रही सांसें

नेशनल हाईवे पर फ्लाईओवर के कुछ हिस्से के धंसने से जहां उसकी मरम्मत का काम चल रहा है वहीं दूसरी तरफ चौथे दिन भी ट्रैफिक की हालत बदतर रही।

Publish Date:Mon, 23 Nov 2020 08:30 PM (IST) Author: Jagran

जासं, खन्ना : नेशनल हाईवे पर फ्लाईओवर के कुछ हिस्से के धंसने से जहां उसकी मरम्मत का काम चल रहा है वहीं, दूसरी तरफ चौथे दिन भी ट्रैफिक की हालत बदतर रही। नेशनल हाईवे पर कछुआ चाल से चल रहे ट्रैफिक में सोमवार शाम को लुधियाना से आ रही एंबुलेंस फंस गई। यह करीब 15 मिनट तक ऐसे ही फंसी रही। कोई ट्रैफिक पुलिस कर्मी उसे निकलवाने के लिए नहीं मौजूद था। नेशनल हाईवे पर धंसे फ्लाईओवर के कुछ हिस्से की मरम्मत का काम शुक्रवार को शुरू हुआ था। इसके बाद से ही खन्ना पुलिस ट्रैफिक कंट्रोल करने में पूरी तरह से नाकाम साबित रही है। हालात यह हैं कि पुलिस की लापरवाही और गलत डायवर्जन सिस्टम के चलते हाईवे व सर्विस रोड पर लगातार जाम की स्थित बनी है। रविवार को जाम से थोड़ी सी राहत थी। लेकिन, सुबह हालात और भी ज्यादा बिगड़ गए। हाईवे और सर्विस रोड पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। शाम होते-होते ट्रैफिक बढ़ा तो यातायात व्यवस्था वाहनों के धुएं में उड़ती नजर आई।

इसके चलते गुरु अमर दास मार्केट के सामने डायवर्जन के स्थान पर एंबुलेंस फंस गई। एंबुलेंस को जाम से निकलने में करीब 15 मिनट लग गए। इसमें एक मरीज और उसके परिजन भी मौजूद थे। लगातार हूटर बजाने के बाद भी कोई पुलिस कर्मी इसे जाम से रास्ता दिलाने के लिए नहीं पहुंचा।

अतिक्रमण हटाने में जुटी रही पुलिस

ट्रैफिक पुलिस की मिस मैनेजमेंट का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि हाईवे के जिस तरफ (लुधियाना-दिल्ली साइड) जाम लग रहा है, वहां पर सड़क के किनारे लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। लेकिन, खन्ना पुलिस पांच दिन से हाईवे के दूसरी तरफ (दिल्ली-लुधियाना साइड) अतिक्रमण हटाने में लगी है। पुलिस अच्छी तरह जानती है कि मरम्मत के चलते ट्रैफिक को सही ढंग से चलाने के लिए लुधियाना-दिल्ली साइड पर अतिक्रमण हटाने ज्यादा जरूरी है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.