लुधियाना के जगराओं में सिधवां शिक्षक संस्थाओं ने साझे तौर पर मनाया प्रकाशोत्सव

जगराओं में रविवार को सिधवां शिक्षक संस्थाओं की ओर से सांझे तौर पर श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाशोत्सव बड़ी श्रद्धा व उत्साह से मनाया गया। इस दौरान खालसा कालेज फार वूमेन के प्रिसिपल डा. राजविंदर कौर ने गुरू साहिब जी के जीवन के विभिन्न पक्षों पर जानकारी दी।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 04:56 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 04:56 PM (IST)
लुधियाना के जगराओं में सिधवां शिक्षक संस्थाओं ने साझे तौर पर मनाया प्रकाशोत्सव
श्री गुरू गोबिंद सिंह जी के प्रकाशोत्सव पर श्री गुरूद्वारा साहिब में पाठ में भाग लेते टीचर।

जगराओं, जेएनएन। सिधवां शिक्षक संस्थाओं की ओर से साझे तौर पर श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाशोत्सव बड़ी श्रद्धा व उत्साह से मनाया गया। श्री सहज पाठ के भाेग उपरांत संस्थाओं के विद्यार्थियाें व स्टाफ ने कीर्तन, कविशरी, कविताओं के द्वारा श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के जीवन व शिक्षाओं पर चर्चा की। खालसा कालेज फार वूमेन के प्रिसिपल डा. राजविंदर कौर ने गुरू साहिब जी के जीवन के विभिन्न पक्षों पर जानकारी दी।

इस मौके पर सिधवां संस्थाओं की प्रबंधकीय कमेटी के सचिव कृपाल सिंह भट्ठल, मैनेजर डा. हरदीप सिंह सुर, समूह सिधवां संस्थाओं के प्रिसिपल डा. अमनदीप कौर, डा. एसके नायक, जतिंदर कौर, पवन सूद माैजूद थे। स्टेज सचिव की भूमिका डा.जगमिंदर कौर ने निभाई। समारोह उपरांत सभी ने गुरू का लंगर छका।

------------

गुरू हरगोबिद पब्लिक स्कूल में प्रकाश पर्व मनाया

जगराओं। गुरू हरगोबिंद पब्लिक स्कूल सिधवां खुर्द में प्रिसिपल पवन सूद की अगुवाई में गुरू गोबिंद सिंह जी का प्रकाश पर्व मनाया गया। इस प्रकाश पर्व पर आठवीं कक्षा की छात्राओं जसलीन कौर, मनवीर कौर, छात्र प्रभतेज सिंह, हरदीप सिंह, नौवीं कक्षा की छात्रा जसलीन कौर, रमनप्रीत सिंह व दसवीं कक्षा की जसलीन कौर कैले ने शब्द गायन से इस समागम का आरंभ किया।

गुरू हरगोबिंद पब्लिक स्कूल में प्रकाश पर्व मनाते विद्यार्थी व प्रिसिपल।

टीचर राजवीर कौर ने गुरू जी के जीवन पर प्रकाश डाला। बारहवीं की छात्रा रवनीत ने कविश्री पेश की। गुरूनूर सिंह ने गुरू जी के जीवन पर प्रकाश पर डाला। टीचर सुखवंत सिंह व सरबजीत सिंह ने कविता पेश की। परमजीत गिल व तमन्ना ने मंच का संचालन किया। प्रिसिपल पवन सूद ने विद्यार्थियों को गुरू गोबिंद सिंह जी के जीवन की शिक्षाओं पर चलने के लिए प्रेरित किया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी