शेर-ए-पंजाब को दी श्रद्धाजंलि, आजादी के लिए दिए योगदान को किया याद

शेर-ए-पंजाब के नाम से जाने जाते देश के महान स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय जी का बलिदान दिवस शनिवार को उनके पैतृक शहर जगराओं में नगर कौंसिल द्वारा मनाया गया।

By Edited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 07:01 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 07:01 AM (IST)
शेर-ए-पंजाब को दी श्रद्धाजंलि, आजादी के लिए दिए योगदान को किया याद
शेर-ए-पंजाब को दी श्रद्धाजंलि, आजादी के लिए दिए योगदान को किया याद

संवाद सहयोगी, जगराओं : शेर-ए-पंजाब के नाम से जाने जाते देश के महान स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय जी का बलिदान दिवस शनिवार को उनके पैतृक शहर जगराओं में नगर कौंसिल द्वारा जगह-जगह मनाया गया। कौंसिल कार्यालय के सामने बने पार्क व लाला जी के पैतृक निवास स्थल पर स्थित प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान मुख्यातिथी के तौर पर पहुंचे नगर कौंसिल प्रधान चरनजीत कौर कल्याण व ईओ अमरिंदर सिंह सहित पार्षदों व मुलाजिमों ने लाला जी व इलाके के स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी। इस समय कौंसिल प्रधान चरनजीत कौर कल्याण व ईओ अमरिंदर सिंह व युवा कांग्रेसी पार्षद कर्मजीत सिंह कैंथ ने कहा कि देश को अंग्रेजों की गुलामी की जंजीरों से आजाद करवाने के लिए यहां लाला जी ने अपने प्राणों की आहुति देकर स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई में अपना अहम योगदान दिया।

उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की कि वो लाला जी के बताए मार्ग पर चलकर अपने देश की तरक्की में अपना अहम योगदान दें। लाला लाजपत राय जी के नगर कौंसिल पार्क पैतृक निवास स्थल व म्यूजियम हाल में लाला लाजपत जी के बलिदान दिवस पर नमन करने पहुंचीं नगर कौंसिल प्रधान चरनजीत कौर कल्याण व पार्षद कर्मजीत सिंह कैंथ ने कहा कि लाला जी की यादों को संजोने के लिए पंजाब की कांग्रेस सरकार वचनबद्ध है।

उन्होंने कहा कि लाला जी की यादों को संजोने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू व पूर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा के प्रयासों से लाला जी के पैतृक शहर जगराओं को 1 करोड़ की विशेष ग्रांट की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि गनंट जारी होने के बाद रायकोट रोड पर लाला जी की याद में भव्य यादगार का काम शुरू हो गया है। सुपरिंटेंडेंट मनोहर सिंह, पार्षद इकबाल सिंह धालीवाल, दविंदरजीत सिंह सिद्धू, अमनजीत सिंह खैहरा, पूर्व पार्षद अमरनाथ कल्याण, कांग्रेसी नेता गुरमेल सिंह, सेनेटरी इंस्पेक्टर अनिल कुमार, हरीश कुमार, अमोलक सिंह, गोरा शर्मा, दविंदर सिंह, जसप्रीत सिंह, सोमा रानी, नवजीत कौर सहित अन्य कर्मचारी आदि हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी