लुधियाना निगम कमिश्नर ने एई बलविदर से कहा, गड्ढे में गिरने से युवती अब भी दर्द में तड़प रही, ऐसी लापरवाही आखिर क्यों

माडल टाउन में बीच सड़क के गड्ढे को न केवल भरा गया बल्कि जिम्मेदार अधिकारी को नगर निगम कमिश्नर ने कारण बताओं नोटिस जारी करते हुए तीन दिन मे जवाब देने के लिए कहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 04:05 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 04:05 AM (IST)
लुधियाना निगम कमिश्नर ने एई बलविदर से कहा, गड्ढे में गिरने से युवती अब भी दर्द में तड़प रही, ऐसी लापरवाही आखिर क्यों
लुधियाना निगम कमिश्नर ने एई बलविदर से कहा, गड्ढे में गिरने से युवती अब भी दर्द में तड़प रही, ऐसी लापरवाही आखिर क्यों

जागरण संवाददाता, लुधियाना : सड़कों पर गड्ढों के खिलाफ दैनिक जागरण द्वारा चलाए अभियान से सोए हुए निगम प्रशासन की नींद खुलने लगी है। माडल टाउन में बीच सड़क के गड्ढे को न केवल भरा गया बल्कि जिम्मेदार अधिकारी को नगर निगम कमिश्नर ने कारण बताओं नोटिस जारी करते हुए तीन दिन मे जवाब देने के लिए कहा। असिस्टेंट इंजीनियर (एई) बलविदर सिंह को नोटिस में कहा गया कि माडल टाउन में सुमन अस्पताल के सामने सड़क के बीचों बीच बने गड्ढे की वजह से लगातार हादसे हो रहे थे, लेकिन उन्होंने इसे रिपेयर तक नहीं करवाया। 16 नवंबर के हादसे में घायल दोपहिया वाहन चालक युवती का जिक्र करते हुए कहा कि इस गड्ढे की वजह से वह इतनी गंभीर चोटिल हो गई कि उसे अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा। तब से उसका इलाज चल रहा है व उसकी स्थिति गंभीर बनी है। ऐसे दर्दनाक हादसों के बावजूद भी इसे रिपेयर नहीं करवाया गया। नोटिस में यह भी कहा कि अगल समय पर जवाब नहीं दिया तो निगम अपने स्तर पर कार्रवाई का फैसला लेगा।

दैनिक जागरण ने महानगर की सड़कों पर गड्ढों का मुद्दा प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने निकाय विभाग के प्रिसिपल सेक्रेटरी एके सिन्हा को दोषी अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करके रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय में भेजने के आदेश जारी किए थे। इसके आधार पर असिस्टेंट इंजीनियर बलविदर सिंह पर कार्रवाई हो गई। माना जा रहा है कि आने वाले दिन में और भी अधिकारी कार्रवाई की चपेट में आएंगे। नगर निगम के सोए हुए तंत्र ने भी आनन फानन में गड्ढे भरने का काम शुरू कर दिया। अवैध निर्माण पर कार्रवाई न करने पर बिल्डिंग इंस्पेक्टर सस्पेंड

इधर, अवैध इमारतों पर कार्रवाई न करने के चलते नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने बिल्डिंग इंस्पेक्टर हरजीत सिंह को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए हैं। नगर निगम के जोन बी से बिल्डिंग इंस्पेक्टर को जारी सस्पेंशन पत्र में बताया कि शिगार सिनेमा रोड टिबर मार्केट में बनी अवैध इमारत, अटल नगर की गली नंबर एक व राहों रोड की एक इमारत पर शिकायत मिलने के बावजूद कार्रवाई नहीं की गई। ड्यूटी में कोताही व निगम खजाने को नुकसान पहुंचाने के आरोप में बिल्डिंग इंस्पेक्टर हरजीत सिंह को सस्पेंड किया जा रहा है। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने कहा कि जो भी अधिकारी ड्यूटी में कोताही बरतेगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी