Punjab Power Crisis: बिजली कट से परेशान उद्यमी इंद्र देव की शरण में, हवन करवा की बारिश की प्रार्थना

अब उद्यमियों ने बिजली संकट के हल के लिए इंद्र देव को प्रसन्न करने के लिए हवन का सहारा लिया है। शहर के प्रमुख उद्यमियों की ओर से फोकल प्वाइंट फेज-4 में हवन करके जहां बिजली संकट के हल के लिए बरसात को लेकर प्रार्थना की गई।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 05:58 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 05:58 PM (IST)
Punjab Power Crisis: बिजली कट से परेशान उद्यमी इंद्र देव की शरण में, हवन करवा की बारिश की प्रार्थना
लुधियाना के फोकल प्वाइंट में यज्ञ में आहूति डालते हुए उद्यमी। जागरण

मुनीश शर्मा, लुधियाना। पंजाब में बिजली संकट हल न होने और सरकार की ओर से किसी तरह की राहत न दिए जाने से परेशान उद्यमियों ने अब इंद्र देवता से प्रार्थना कर गुहार लगाई है।

पीएसपीसीएल और पंजाब सरकार की ओर से बिजली संकट का हल न निकल पाने से उद्यमियों के लिए इस समय कर्फ्यू वाली स्थिति बन गई है। ऐसे में जहां लोग कोविड संक्रमण से राहत को लेकर भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं। वहीं अब उद्यमियों ने बिजली संकट के हल के लिए इंद्र देव को प्रसन्न करने के लिए हवन का सहारा लिया है। शहर के प्रमुख उद्यमियों की ओर से फोकल प्वाइंट फेज-4 में हवन करके जहां बिजली संकट के हल के लिए बरसात को लेकर प्रार्थना की गई, वहीं कोविड संकट से मानव जाति को जलद राहत देने की प्रार्थना की।

उद्यमियों का कहना है कि इस समय पंजाब के उद्योगों के लिए इतना बड़ा संकट पैदा हो गया है। कर्मचारियों का वेतन तक निकालना मुश्किल हो गया है। ऐसे में अब भगवान ही एक भरोसा हैं, जो बरसात कर दोबारा कारखानों को पटरी पर लौटा सकते हैं। उद्यमियों ने इस दौरान मानव जाति को कोविड महामारी से बचाने को लेकर भी प्रार्थना की।

वहीं, पीएसपीसीएल की ओर से 11 जुलाई तक बिजली सप्लाई के बाधित रहने के फैसले में अभी कोई संशोधन नहीं किया है। जिससे पिछले चार दिनों से बंद पड़े उद्योगों खासकर स्टील एवं यार्न मिलों को भारी नुकसान सहना पड़ रहा है। धीरे-धीरे इसका असर फिनिश्ड गुड्स इंडस्ट्री पर भी आना आरंभ हो गया है।

फेज-4 के उद्यमियों ने आयोजित किया हवन

फोकल प्वाइंट फेज-4 में उद्यमियों की ओर से हवन का आयोजन उद्योगपति एससी रल्हन की देखरेख में आयोजित किया गया। इस दौरान उद्यमियों ने कहा कि जब किसी समस्या का हल इंसान के पास नहीं है, तो ऐसे में भगवान का ही सहारा है। इस समय इंडस्ट्री काफी संकट के दौर में हैं और इनपुट कास्ट बढ़ गई है और बिजली मिल नहीं रही। ऐसे में अगर कारखाने नहीं चलेंगे, तो रोजाना के खर्चो का वहन करना मुश्किल हो जाएगी। इसके साथ ही एक्सपोर्ट के आर्डर भी रद्द हो जाएंगे। इस दौरान एससी रहलन, अशोक गुप्ता, राजदीप जैन, भीमसेन छाबड़ा सहित कई उद्यमी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी