दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Ludhiana Lockdown: लुधियाना में अब तक 40 होटल व रेस्टोरेंट बंद, होम डिलिवरी के लिए मांगी 9 बजे तक की राहत

लुधियाना में लॉकडाउन के दौरान होटल और रेस्टोरेंट गंभीर संकट के दौर से गुजर रहे हैं। सांकेतिक फोटो

लुधियाना में होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ पंजाब के प्रधान अमरवीर सिंह का। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने राहत नहीं दी तो एक सप्ताह के अंदर बाकी के होटल और रेस्टोरेंट भी बंदी के कगार पर पहुंच जाएंगे।

Pankaj DwivediSat, 08 May 2021 02:21 PM (IST)

लुधियाना, जेएनएन। कोविड काल में लुधियाना के होटल एवं रेस्टोरेंट बेहद गंभीर संकट के दौर से गुजर रहे हैं। पिछले तीन महीनों में जिले के 40 होटल एवं रेस्टोरेंट बंद हो चुके हैं। अब सरकार के नए फरमान से स्थिति और विकराल होने वाली है। अगर यही हालात रहे, तो आने वाले एक सप्ताह में कई ओर होटलों पर ताला लग सकता है। यह कहना है होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ पंजाब के प्रधान अमरवीर सिंह का। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने राहत नहीं दी तो एक सप्ताह के अंदर बाकी के होटल और रेस्टोरेंट भी बंदी के कगार पर पहुंच जाएंगे। 

उन्होंने डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा को पत्र लिखकर होटल एवं रेस्टोरेंट उद्योग को बचाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लुधियाना में 40 होटल व रेस्टोरेंट बंद हो चुके हैं। इसकी मुख्य वजह ग्राहकों का कम होना और होम डिलिवरी में आने वाली परेशानियां हैं। उन्होंने कहा कि कोविड मरीजों के लिए भी रेस्टोरेंट और होटलों के जरिये खाना डिलीवर किया जा रहा है। अब गाइडलाइन के मुताबिक केवल सुबह पांच से दोपहर 12 बजे तक का समय दिया गया है जबकि खाने की सारे दिन आवश्यकता रहती है। इसलिए इस पर पुनः विचार करके इसे कम से कम रात 9 बजे तक किया जाए ताकि खाने की डिलिवरी की जा सके।

यह भी पढ़ें - Ambulance Fare 1.20 Lakh: मां को लेकर लुधियाना पहुंची अमनदीप बोली- दोस्तों का नेटवर्क न होता तो न्याय नहीं मिलता

होटल और रेस्टोरेंट को आवश्यक सेवाओं में शामिल करने की मांग

उन्होंने कहा कि होटल एवं रेस्टोरेंट को एसेंशियल सर्विस में शामिल किया जाए। इंडस्ट्री सरकार का द्वारा दी गई पूर्ण गाइडलाइन का पालन कर रही है। ताकि कोविड के केसों में बढ़ोतरी न हो। लेकिन अगर डिलिवरी को बंद कर दिया जाएगा, तो होटल एवं रैस्टोरेंट को चलाने का कोई रास्ता नहीं और बंद करने के बाद स्टाफ को निकालना मजबूरी हो जाएगी।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.