वैसाखी पर हीरो के E-Cycles प्लांट का शुभारंभ, विश्वस्तरीय तकनीक से बन रहे हाईएंड प्रोडक्ट

लुधियाना में हीरो मोटर्स कंपनी के नए ई-साइकिल्स प्लांट के बारे में बताते हुए सीएमडी पंकज मुंजाल।

लुधियाना में हीरो मोटर्स कंपनी के सीएमडी पंकज मुंजाल ने कहा कि कोविड-19 के कारण प्लांट का उद्घाटन वर्चुअली होगा। इसमें केंद्रीय सड़क परिवहन एवं एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह वर्चुअली ही जुड़ेंगे।

Pankaj DwivediMon, 12 Apr 2021 02:56 PM (IST)

लुधियाना, जेएनएन। धनांसू में बन रही साइकिल वैली में विश्व की प्रख्यात साइकिल निर्माता हीरो मोटर्स कंपनी (HMC) के नए ई-साइकिल प्लांट का उद्घाटन वैसाखी पर किया जाएगा। इस प्लांट में विश्व स्तरीय हाईएंड ई-साइकिल्स का उत्पादन किया जा रहा है। यहां बने ई-साइकिल्स को विश्व बाजार में मार्केट किया जाएगा। इस प्लांट में विश्व की आधुनिकतम तकनीक का उपयोग किया गया है। प्लांट में बने ई साइकिल्स विश्व के तमाम गुणवत्ता मानकों पर खरा उतरते हैं।

यह दावा कंपनी के सीएमडी पंकज मुंजाल ने होटल पार्क प्लाजा में किया। मुंजाल ने कहा कि कोविड-19 के कारण प्लांट का उद्घाटन समारोह वर्चुअल होगा। इसमें केंद्रीय सड़क परिवहन एवं एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत कई गणमान्य लोग वर्चुअली ही जुड़ेंगे।

70 फीसद उत्पादन एक्सपोर्ट होगा

पंकज मुंजाल ने कहा कि हीरो ई-साइकिल वैली में उत्पादन का पहला फेज शुरू हो गया है। इस प्लांट के उत्पादन शुरू होते ही ग्रुप की उत्पादन क्षमता में दस मिलियन यूनिट का इजाफा होगा। इसमें सत्तर फीसद तक उत्पादन को विदेश में निर्यात किया जाएगा।

भारत को साइकिल का मैन्युफैक्चरिंग हब बनाएगी हीरो ई-साइकिल वैली

हीरो ई-साइकिल वैली की स्थापना भारत को साइकिल का मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने के लिए की गई है। यहां से ग्लोबल एक्सपोर्ट की मांग पूरी की जाएगी। विश्व में साढ़े चार लाख करोड़ रुपये का मार्केट भारत का इंतजार कर रहा है। उस मार्केट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए हीरो लगातार प्रयासरत है। कई विदेशी कंपनियों के साथ मैन्युफैक्चरिंग एवं व्यापारिक क्षेत्रों में विस्तार के लिए समझौते किए जा रहे हैं। इस पर हीरो करीब एक हजार करोड़ रुपये का निवेश कर रहा है। एचएमसी ई-साइकिल वैली के संचालन में साढ़े तीन सौ करोड़ रुपये खर्च कर रही है।

यह भी पढ़ें - हम करवा चुके वैक्सीनेशन, आपका स्वागत है...कुछ इस अंदाज से ग्राहकों को आश्वस्त कर रहे शहर के होटल व रेस्टोरेंट

यह भी पढ़ें - नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस ने दिया बड़ा झटका, पंजाब में पार्टी संगठन में भी नहीं होगी एंट्री

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.