Ludhiana GST Scam: लुधियाना में आरोपितों से मिली आयरन, स्टील और गारमेंट्स से जुड़ी बिल बुक्स

Ludhiana GST Scamसीजीएसटी विभाग के एंटी एविजन विंग ने शनिवार को भी बड़ी कार्रवाई करते हुए 427 करोड़ की बोगस बिलिंग मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है जबकि इस घोटाले का मुख्य आरोपित अभी गिरफ्त से दूर है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 08:37 AM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 08:37 AM (IST)
Ludhiana GST Scam: लुधियाना में आरोपितों से मिली आयरन, स्टील और गारमेंट्स से जुड़ी बिल बुक्स
लुधियाना के गिल रोड, सुंदर नगर और होजरी गढ़ों से जुड़ रहे कई तार। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana GST Scam: औद्योगिक नगरी में बोगस बिलिंग के मामलो में लगातार हो रही बढ़ोतरी से सेंट्रल जीएसटी विभाग की टीमों ने इसके किंगपिनों को पकड़ने के अभियान में तेजी ला दी है। पिछले साल से चलाए इस अभियान में करीब दस किंगपिन गिरफ्तार किए जा चुके हैं।
यह भी पढ़ें-Ludhiana GST Scam: लुधियाना में 427 करोड़ के बोगस बिलिंग घाेटाले में दो गिरफ्तार, मुख्य आरोपित पकड़ से बाहर

सीजीएसटी विभाग के एंटी एविजन विंग ने शनिवार को भी बड़ी कार्रवाई करते हुए 427 करोड़ की बोगस बिलिंग मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है, जबकि इस घोटाले का मुख्य आरोपित अभी गिरफ्त से दूर है। पकड़े गए दोनों आरोपितों से विभाग को आयरन, स्टील और रेडीमेड गारमेंट्स से जुड़ी कई बिल बुक और पते प्राप्त हुए हैं। विभाग का अंदेशा है कि इस मामले में कई कारोबारी भी शामिल हो सकते हैं।

 यह भी पढ़ें-Uttarakhand Glacier Collapse: लुधियानावियाें ने आपदा में मदद काे बढ़ाए हाथ, गढ़वाल सभा पहुंचाएगी राहत सामग्री

बात आयरन एवं स्टील की करें तो इसको लेकर आने वाले दिनों में गिल रोड के कई कारोबारियों से भी पूछताछ की जा सकती है, जबकि रेडीमेड गारमेंट्स के लिए होजरी के गढ़ सुंदरनगर में भी विभाग कुछ लोगों पर संदेह कर रहा है। इसकाे लेकर अभी जांच जारी है।

कई खातों की चल रही छानबीन
प्रिंसिपल कमिश्नर आशुतोष बरनवाल ने कहा कि विभाग किसी भी हालात में बोगस बिलिंग वालों को अब पनपने नहीं देगा। इसको लेकर विभाग की टीमें कई खातों की छानबीन कर रही है और कई संदिग्धों पर आने वाले कुछ दिनों में कार्रवाई भी की जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी