लुधियाना GNDEC ने नए सत्र में विद्यार्थियों के लिए कराया इंडक्शन कार्यक्रम, जानें क्या रहा खास

लुधियाना के ननकाना साहिब एजुकेशन ट्रस्ट के निदेशक इंद्रपाल सिंह ने सभी मेहमानों और छात्रों का स्वागत किया और पंजाब की सबसे पुरानी और प्रसिद्ध संस्था जीएनडीईसी के इतिहास पर प्रकाश डाला। उन्हाें कहा कि छात्रों को इंजीनियरिंग के नए पहलुओं को अपनाने में आसानी होगी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:06 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:06 PM (IST)
लुधियाना GNDEC ने नए सत्र में विद्यार्थियों के लिए कराया इंडक्शन कार्यक्रम, जानें क्या रहा खास
बीटेक में नव प्रवेशित छात्रों के लिए इंडक्शन कम ओरिएंटेशन कार्यक्रम की शुरुआत। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कालेज में बीटेक में नव प्रवेशित छात्रों के लिए इंडक्शन कम ओरिएंटेशन कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम में साढ़े चार सौ से अधिक छात्रों और उनके अभिभावकों ने भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत शब्द गायन से हुई। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नए प्रवेशित छात्र एवं छात्राओं को डिग्री के मुख्य विषयों से परिचित कराना, उन्हें रोजगार संबंधी जानकारी, व्यक्तिगत कौशल को बढ़ाना, सामाजिक सुधार का हिस्सा बन एक अच्छा इंसान बनने की ओर उत्साहित करना रहा।

ननकाना साहिब एजुकेशन ट्रस्ट के निदेशक इंद्रपाल सिंह ने इस विशेष अवसर पर सभी मेहमानों और छात्रों का स्वागत किया और पंजाब की सबसे पुरानी और प्रसिद्ध संस्था जीएनडीईसी के इतिहास पर प्रकाश डाला।इस अवसर पर छात्रों को संबोधित करते हुए कालेज प्रिंसिपल डा. सहजपाल सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम की सहायता से स्कूलों से आए नए प्रवेशित छात्रों को इंजीनियरिंग के नए पहलुओं को अपनाने में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें-Improvement Trust Scam: निकाय विभाग ने एडवोकेट अनु चतरथ को सौंप केस, लुधियाना BJP के विरोध के बाद फैसला

छात्रों को नैतिक मूल्यों का पालन करने का दिया सुझाव

इससे पहले जीएनडीईसी के 1986 बैच के पूर्व छात्र, एयर वाइस मार्शल पीएस मल्ही ने इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने अपने जीवन की कुछ पुरानी यादों को साझा करते हुए छात्रों को प्रेरित किया और भारतीय वायु सेना में अपनी सफलता के बारे में बात करते हुए सभी को कठिन और दृढ़ संकल्प के साथ सोचने के लिए प्रोत्साहित किया। पंजाबी कवि गुरभजन सिंह गिल ने छात्रों को नैतिक मूल्यों का पालन करने का सुझाव दिया। कार्यक्रम समन्वयक डा. केएस मान और डा. एके सोढ़ी ने कहा कि यह कार्यक्रम छात्रों को नए वातावरण में ढालने और उन्हें संस्थान की संस्कृति से परिचित कराने में बहुत प्रभावी होगा।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Covid Cases Update: लुधियाना में एक दिन में आठ नए मामले, जनपथ फार्म कैनाल रोड माइक्रो कंटेनमेंट जाेन घाेषित

chat bot
आपका साथी