विदेश में सेटल होने का सपना टूटा, कनाडा पहुंच लुधियाना की युवती ने शादी से किया इंकार, जानें पूरा मामला

पुलिस को दी शिकायत में हरप्रीत सिंह ने बताया कि वर्ष 2016 में इंजीनियरिंग कालेज भुट्टा में उसकी मुलाकात हरप्रीत कौर से हुई। दोनों में दोस्ती हो गई। हरप्रीत कौर ने उसे कहा कि वह विदेश जाना चाहती है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 08:47 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:47 AM (IST)
विदेश में सेटल होने का सपना टूटा, कनाडा पहुंच लुधियाना की युवती ने शादी से किया इंकार, जानें पूरा मामला
कनाडा पहुंचकर युवती ने शादी से इंकार कर दिया। (सांकेतिक तस्वीर)

खन्ना, (लुधियाना) जेएनएन। पायल के गांव लापरा के रहने वाले हरप्रीत सिंह और लुधियाना की हरप्रीत कौर ने कनाडा जाकर सेटल होने का सपना देखा। दोनों ने तय किया कि आइलेट्स करवाकर पहले युवती कनाडा जाएगी। यह खर्च युवक उठाएगा। बाद में दोनों शादी कर लेंगे और युवक को भी अपने साथ ले जाएगी। कनाडा पहुंचकर युवती ने शादी से इंकार कर दिया। युवक की शिकायत पर युवती और उसके माता-पिता पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि आराेपिताें के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गाैरतलब है कि पंजाब में विदेश जाने के नाम पर धाेखाधड़ी के कई मामले सामने आ रहे हैं। इन मामलाें में कई युवकाें काे चूना लगता है।

कनाडा भेजने के लिए 9.90 लाख रुपये किए खर्च

पुलिस को दी शिकायत में हरप्रीत सिंह ने बताया कि वर्ष 2016 में इंजीनियरिंग कालेज भुट्टा में उसकी मुलाकात हरप्रीत कौर से हुई। दोनों में दोस्ती हो गई। हरप्रीत कौर ने उसे कहा कि वह विदेश जाना चाहती है। अगर वह उसकी आइलेट्स का खर्च उठा ले तो वह शादी कर उसे भी कनाडा ले जाएगी। दोनों के परिवार भी मान गए। उसके परिवार ने लाइलेट्स करवाने से लेकर कनाडा भेजने तक 9.90 लाख रुपये खर्च किए।

घर के गहने बेच दिए और कई लोगों से उधार भी लिया

घर के गहने बेच दिए और कई लोगों से उधार भी लिया। अगस्त 2019 में युवती कनाडा चली गई। सात नवंबर 2020 को वापस आकर उसने शादी से इंकार कर दिया। इस बारे में थाना पायल के प्रभारी करनैल सिंह का कहना है कि युवती कनाडा में है। उसकी गिरफ्तारी की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। उसके पिता स्वर्ण सिंह की तलाश की जा रही है।-करनैल सिंह, प्रमुख, थाना पायल

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी