Fraud In Ludhiana: ससुराल के पैसाें पर कनाडा गई युवती ने पति काे बुलाने से किया इंकार, तलाक तक पहुंचा मामला

Fraud In Ludhiana देहात के एक युवक का विदेश जाकर सेटल हाेने का सपना अधूरा ही रह गया। मनवीर सिंह ने कनाडा जाने के लिए जिस युवती से शादी की थी वह वहां जाकर मुकर गई। यह मामला लुधियाना के गांव लोहटबद्दी में सामने आया है।

Vipin KumarSun, 19 Sep 2021 03:48 PM (IST)
देहात के युवक का विदेश जाकर सेटल हाेने का सपना अधूरा ही रह गया। (सांकेतिक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, जगराओं (लुधियाना)। Fraud In Ludhiana: देहात के एक युवक का विदेश जाकर सेटल हाेने का सपना अधूरा ही रह गया। मनवीर सिंह ने कनाडा जाने के लिए जिस युवती से शादी की थी वह वहां जाकर मुकर गई। यह मामला  लुधियाना के गांव लोहटबद्दी में सामने आया है। मनवीर की शादी गुरकमल कौर निवासी ललतों के साथ हुई थी। मंगनी के समय दोनों परिवारों में आपसी सहमति से यह फैसला हुआ था कि गुरकमल के विदेश जाने पर जो भी खर्चा आएगा वह सारा मनवीर सिंह उठाएगा और विदेश जाने के बाद मनवीर सिंह को कनाडा बुला ले लेगी। इन दोनों की शादी गांव ललतों में हुई और रिसेप्शन गिल पैलेस लोहटबद्दी में की गई। इतना ही नहीं शादी का खर्च करीब 6 लाख रुपये भी मनवीर सिंह के परिवार ने ही किया।

शादी के बाद मई 2019 में गुरकमल कौर कनाडा चली गई। इसके बाद उसने पति से बातचीत बंद कर दी और बुलाने से इनकार कर दिया। इसके बाद मनवीर सिंह ने गुरकमल कौर और ससुराल परिवार के खिलाफ सितंबर 2020 को एसएसपी लुधियाना देहात को शिकायत दर्ज करवाई, जिसकी पड़ताल सीनियर पुलिस कप्तान लुधियाना द्वारा की गई। अक्टूबर 2020 में दोनों पक्षों में आपसी सहमति के साथ रिश्तेदारों और गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में पंचायती राजीनामा हुआ कि लड़की के माता-पिता मनवीर के परिवार को 15 लाख रुपये देंगे और गुरकमल कौर तलाक संबंधी अपना मुख्तारनामा अपने पिता परमजीत सिंह के नाम भेजेगी।

फैसले के अनुसार एक महीने बाद गुरकमल कौर के परिवार ने मनवीर सिंह के पिता के बैंक अकाउंट में 8 लाख रुपये देने की बात तय हुई थी, लेकिन केवल 7 लाख रुपये ही डाले गए। थाना सदर रायकोट में शिकायत की जांच के बाद गुरकमल कौर उसके पिता परमजीत सिंह, मां सुरेंद्र कौर और भाई पुष्पेंद्र सिंह निवासी लालतों कलां के खिलाफ धोखाधड़ी और साजिश के आरोप अधीन मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें-पंजाब कांग्रेस में CM पद के लिए घमासान के बीच सांसद मनीष तिवारी ने Tweet कर लिखा -This was the Congress!

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.