फिल्मी स्टाइल में लव मैरिज में अड़ंगा डालने का मामला, जान बचाकर पुलिस के पास पहुंचे युवक ने सुनाई आपबीती

लड़का-लड़की शादी करना चाहते थे। इंटर कास्ट होने के कारण लड़की के परिवार को यह शादी मंजूर नहीं थी पर वह उसी लड़के के साथ शादी करना चाहती थी। वह विवाह करने कोठे बग्गू के गुरुद्वारा साहिब पहुंची तो घरवाले उसे और प्रेमी को उठा ले गए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:58 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:58 AM (IST)
फिल्मी स्टाइल में लव मैरिज में अड़ंगा डालने का मामला, जान बचाकर पुलिस के पास पहुंचे युवक ने सुनाई आपबीती
अपहृत की गई लड़की भी अभी तक पुलिस बरामद नहीं कर पाई है।

संवाद सहयोगी, जगराओं (लुधियाना)। गत सोमवार को गांव कोठे बग्गू के गुरुद्वारा साहिब में शादी करवाने के लिए इकट्ठे हुए लड़का और लड़की को फिल्मी स्टाइल में हथियारों के बल पर अपहरण करके ले जाने के मामले में पुलिस ने युवक को बरामद कर लिया है। लड़के ने स्वजनों के साथ पुलिस अधिकारियों के समक्ष पेश होकर बयान दर्ज करवाए हैं। गौरतलब है कि इस मामले संबंधी पुलिस ने लड़के के पिता पूर्ण सिंह के बयान पर गांव के पूर्व सरपंच समेत लड़की के स्वजनों के खिलाफ अपहरण सहित अन्य धाराओं तहत मामला दर्ज कर लिया था लेकिन अपहरणकर्ताओं में से पुलिस के हाथ एक भी नहीं लग पाया। यहां तक कि अपहृत की गई लड़की भी अभी तक पुलिस बरामद नहीं कर पाई है।

बस अड्डा पुलिस चौकी की प्रभारी सब इंस्पेक्टर कमलदीप कौर ने बताया कि अभी तक जांच में यह सामने आया है कि मोगा जिले की एक ही गांव के रहने वाले लड़का-लड़की शादी करना चाहते थे। इंटर कास्ट होने के कारण लड़की के परिवार को यह शादी मंजूर नहीं थी पर वह उसी लड़के के साथ शादी करना चाहती थी। इसके चलते उसने अपने परिवार से बागी होकर कोठे बग्गू के गुरुद्वारा साहिब में विवाह करने का फैसला किया था। इसकी जानकारी लड़की परिवार को मिलने पर वे दो तीन गाड़ियां भरकर मौके पर पहुंचकर हथियारों के बल पर फिल्मी स्टाइल में लड़की और लड़के का अपहरण करके उन्हें अपने साथ ले गए।

पुलिस ने पूर्ण सिंह के बयान पर जसविंदर सिंह, हनी, बंता सिंह और जलौर सिंह तथा 7-8 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। इस मामले में पुलिस ने गुरुद्वारा साहिब से सीसीटीवी कैमरे की फुटेज हासिल की गई है। इसमें कुछ लोग लड़के और लड़की का अपहरण करते हुए साफ नजर आ रहे हैं। पुलिस ने मोबाइल फोन लोकेशन ट्रेस करवाई। युवक ने बताया कि उसने किसी तरह उन लोगों से छूट कर भागने में सफलता पाई। रात भर वह कहीं छिपा रहा। सुबह अपने घर पहुंचा। 

सब इंस्पेक्टर कमलदीप कौर ने बताया कि लड़के और लड़की का अपहरण करके उन्हें साथ ले जाने वाले लोगों की तलाश में छापामारी की जा रही है। फिलहाल वे सभी घरों से फरार हैं और हो सकता है लड़की भी उन्हीं के साथ मौजूद हो। इन सभी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी